खास खबर जमालपुर

डीआरएम ने किया एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन का निरीक्षण, दिए कई निर्देश,

272 Views

डीआरएम ने किया एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन का निरीक्षण, दिए कई निर्देश,

जमालपुर।

रेलवे स्टेशन परिसर का डीआरएम यतेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने प्लेटफॉर्म संख्या 1 और 2 पर बन रहे लिफ्ट के निर्माण कार्यों की जांच की। उन्होंने यहां पर किए जा रहे निर्माण कार्यों से लेकर सभी तरह की यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं का भी बारीकी से निरीक्षण किया।

उन्होंने  ट्रेन दुर्घटना के बाद राहत व बचाव के लिए मौके पर भेजी जाने वाली एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) का भी गहन निरीक्षण करवाई। डीआरएम के नेतृत्व में सेफ्टी व मेकेनिकल डिपार्टमेंट के साथ ही कई विभागों के अफसरों ने एआरटी के एक-एक उपकरण की जांच की। उन्होंने कोच काटने वाले कटर व अन्य मशीनों से कोच के हिस्से को कटवाकर उनकी कार्यक्षमता का भी जायजा लिया।

मॉडल रेलवे स्टेशन जमालपुर यार्ड में उन्होंने कई अफसरों के साथ करीब 1 घंटे तक एआरटी के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया। उन्होंने संरक्षा संयंत्रों की कार्यप्रणाली,विश्वसनीयता एवं उचित रख-रखाव को लेकर अफसरों से कई सवाल किए। उन्होंने भविष्य में अपनाई जाने वाली नवीनतम तकनीक एवं कार्य प्रणाली की भी जानकारी दी। इसके अलावा स्वचालित दुर्घटना राहत चिकित्सा यान में मौजूद चिकित्सा उपरकरणों और दवाओं के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक पर साफ-सफाई,निर्माण कार्यों,यात्री सुविधाएं आदि का भी निरीक्षण किया।निर्माण कार्यों में अनियमितता मिलने पर संबंधित अधिकारियों को तत्काल सुधार करने का निर्देश दिया।उन्होंने अफसरों को चेताया कि जो भी निर्माण कार्य हो गुणवत्ता पूर्ण हो,उसमें पारदर्शिता रखी जाए।अन्यथा की स्थिति में संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।मौके पर आरपीएफ कमांडेंट अशोक कुमार सिंह,इंस्पेक्टर हरिशंकर प्रसाद,स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद सहित अन्य अधिकारी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *