अपराध मुंगेर

कथित दरोगा भाभी – देवर की गोली मारकर हत्या,

1,271 Views

कथित दरोगा भाभी – देवर की गोली मारकर हत्या,

अलग-अलग कमरे में सोए थे देवर भाभी,

स्वजनों ने 4:00 बजे सुबह सुनी थी गोली की आवाज,

मृतक महिला की घर में पुलिस ड्रेस में मिली तस्वीर,

 2012 में दारोगा के पद पर पटना में हुई थी बहाल,

सभी एंगल से जांच कर रही है पुलिस,

 मुंगेर।

जिले के नया रामनगर थाना क्षेत्र नौवागढ़ी में कथित दरोगा भाभी – देवर की गोली मार कर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया। हत्या की खबर से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। 24 दिनों के अंदर सिर्फ नया रामनगर थाना क्षेत्र में चार लोगों की हत्या हो चुकी है। मृतक के स्वजनों में कोहराम मचा है। घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के नया रामनगर थाना क्षेत्र के कंतपुर गांव में बुधवार की अहले सुबह अपराधियों ने देवर और भाभी की गोली मारकर हत्या कर दी। 

अपराधी हत्या के बाद हथियार लहराते हुए फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही नया रामनगर पुलिस, मुफस्सिल थाना पुलिस और एसडीपीओ नंद जी प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी। स्वजनों ने बताया कि मनीष कुमार और राशि देवी अलग-अलग कमरों में सोए हुए थे। अपराधियों ने घर में घुसकर एक के बाद एक देवर और भाभी की गोली मारकर हत्या कर दी। स्वजनों ने बताया राशि देवी 2012 में दारोगा के पद पर पटना में बहाल हुई थी। मनीष के भाई श्रवण कुमार ने बताया कि सुबह चार बजे गोली चलने की आवाज सुनकर नीचे आया तो देखा भाई के सिर में गोली लगी हुई है। दूसरे कमरे में भाभी राशि देवी गोली लगने के बाद कमरे में पड़ी हुई है। स्वजनों ने बताया कि महिला एक सप्ताह पहले तीज पर्व करने के लिए गांव पहुंची थी। महिला का पति मध्य प्रदेश में सूत कंपनी में काम करता है। एसडीपीओ नंद जी प्रसाद ने बताया कि हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। महिला पुलिस कहां काम कर रही थी सहित सभी एंगल पर जांच की जा रही है। घटना में शामिल अभियुक्तों की तलाश जारी है। सनद रहे कि 24 दिनों के अंदर सिर्फ नया रामनगर थाना क्षेत्र में चार लोगों की हत्या हो चुकी है।

मृतक राशि पुलिस में नौकरी लगाने का चलातीं थी रैकेट :-

 कथित महिला एएसपी राशि वारिस के हत्या के बाद  दबी जबान से लोगों में चर्चा हैं कि राशि अपने आप को पुलिस विभाग का एएसपी बताकर पुलिस में नौकरी लगाने के नाम पर दर्जनों युवाओं से पैसा ले रखी थी । इसके लिए राशि अपने घर के बाहर के एक कमरे में पुलिस कार्यालय भी चलाती थी। उस कार्यालय में राशि के वर्दी पहने अलग-अलग कार्यालयों के तस्वीर दीवार पर टंगी थी। इसके अलावे कई रजिस्टर भी कार्यालय में रखे मिले थे । विश्वस्त सूत्रों की माने तो राशि पुलिस विभाग में नौकरी लगवाने के लिए एक संगठित गिरोह भी चलाती थी। ऐसे पुलिसिया जांच में गिरोह के कई सदस्य भी पकड़े जा सकते हैं, जो राशि के गिरोह से जुड़े थे। सूत्रों की माने तो बांका जिले में फर्जी थाना चलने वाले गिरोह से भी इस कथित महिला एएसपी का संपर्क था।

सास सीता देवी ने भी की पुष्टि :-

    सास सीता देवी ने भी पुष्टि की कि मेरी बहू पहले पटना में एसपी थी और वर्तमान में वह गोपालगंज जिले में एएसपी के पद पर पोस्टेड है। सीता देवी ने बताया कि राशि एवं उसक बॉडीगार्ड भी शनिवार को मुंगेर आया था। घटना के दिन शिवकुमार रात 9:00 बजे खाना खाकर कमरे में सोने चला गया था। वह रात में भी यही था। मृतका की पुत्री ने भी कहा कि बॉडीगार्ड अंकल हमारी मां के साथ ही रहता था। लगभग 04 वर्षों से बॉडीगार्ड अंकल मेरी मां से मिलने आता जाता था ।

बॉडीगार्ड शिव कुमार की पुलिस कर रही है तलाश :-

 पुलिस कथित बॉडीगार्ड शिव कुमार की तलाश सरगर्मी से कर रही है। घटना के वक्त शिवकुमार भी घर के अंदर मौजूद था। इसकी पुष्टि मृतका की सास व पुत्री भी करते हुए बताया कि हत्या के बाद वह गायब है।   एसडीपीओ नंदजी प्रसाद ने कहा कि शिव कुमार नामक शख्स की भी तलाश की जा रही है। 

नयारामनगर थाना क्षेत्र में 24 दिनों में महिला सहित चार की हत्या :- 

मुंगेर में हत्याओं का सिलसिला जारी है। पुलिस एक घटना को सुलझा भी नहीं पाती है कि अपराधी दूसरी घटनाओं का बेखौफ अंजाम देकर फरार हो जाते है। जिले के नयारामनगर थाना क्षेत्र नौवागढ़ी में देवर भाभी की गोली मार कर  हत्या पूर्व नयारामनगर थाना क्षेत्र के फुलहट पाटम निवासी सूरज कुमार की हत्या बेखौफ अपराधियों ने 31 जुलाई को पत्थर से कुचलकर तथा गला रेत कर कर दी थी। हत्याकांड में परिजनों द्वारा सात लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। जिसमें 05 लोगों की गिरफ्तारी अब तक हो चुकी है । शेष दो अपराधी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। 

इसके बाद 10 अगस्त को नयारामनगर थाना क्षेत्र के रामनगर मोर्चा निवासी लालू तांती को न्यायालय में मुकदमा नही उठाने के कारण गोलियों से छलनी कर दिया गया था। अपने भाई के हत्या कांड का मुकदमा  उठाने के लिए अपराधी लालू को लगातार धमकी दे रहे थे। लालू ने इसकी सूचना पुलिस के अधिकारियों को भी दी थी। इस कांड में पुलिस ने अब तक एक अपराधी को गिरफ्तार किया है, शेष अभी फरार चल रहे हैं।

और आज (24 अगस्त ) अहले सुबह नयारामनगर थाना क्षेत्र के ही नौवागढी कनतपुर में देवर- भाभी की  हत्या कर अपराधियों ने  पुलिस को खुली चुनौती दी है। एसडीपीओ नंदजी प्रसाद ने  बताया कि पुलिस जल्द ही कांड से जुड़े अन्य अपराधियों को भी सलाखों के पीछे भेजेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *