घटना-दुर्घटना जमालपुर

एक माल वाहक ऑटो पलटा, बाल बाल बचे लोग, दुर्घटना को आमंत्रित करता जगह जगह पर सड़कों पर बने गड्ढे, शहरवासी सड़क दुर्घटना एवं जाम से है परेशान,

550 Views

एक माल वाहक ऑटो पलटा, बाल बाल बचे लोग,

दुर्घटना को आमंत्रित करता जगह जगह पर सड़कों पर बने गड्ढे,

शहरवासी सड़क दुर्घटना एवं जाम से है परेशान,

जमालपुर।

 नगर परिषद क्षेत्र की मुख्य सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे विद्यमान रहने के कारण अक्सर दुर्घटनाएं हो रही है। सदर बाजार स्थित बराट चौक स्थित सड़क के गड्ढे में एक माल वाहक ऑटो के चक्के चले जाने से पलटी खा गयी। इस दुर्घटना में सड़क पर चलने वाले लोग एवं स्कूली छात्र-छात्राएं बाल-बाल बच गए। सड़कों पर बने गड्ढे के लिए स्थानीय लोग नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहते हैं कि ध्यानाकर्षण के बाद भी कार्यपालक पदाधिकारी के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है।

स्थानीय लोग कहा कि सदर बाजार स्थित बराट चौक जमालपुर के व्यापारियों का हृदय स्थली है। अहले सुबह 7:19 पर घटित हुई घटना का समय ऐसा था कि जब मात्र एक सेकंड के अंतराल पर दर्जनों स्कूली बच्चों को लेकर एक ऑटो बराट चौक से गुजर रही थी और उसी समय सामान से भरा हुआ एक माल वाहक ऑटो उस स्थल पर पलटी खा गयी, यह तो ऊपर वाले का शुक्र है कि किसी भी तरह का बड़ा हादसा नहीं हुआ। मौके पर गस्ती कर रहे पुलिस का पेट्रोलिंग वाहन एक मिनट के अंदर घटनास्थल पर पहुंचा और ड्राइवर को सकुशल बाहर निकाला।  सड़क को जाम से मुक्ति दिलाया। स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों में घोर आक्रोश है कि सड़क में गड्ढे को लेकर कई बार जमालपुर नगर परिषद से गुहार लगाई गई कि इसे मरम्मत कराया जाए।  स्थानीय पदाधिकारियों ने इस ओर बिल्कुल आंख मूंद लिया है और प्रतिदिन ऑटो, टोटो, मोटरसाइकिल, साइकिल चालक एवं पदयात्री दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। उनके हाथ पैर टूट रहे हैं, सर पर चोट  लग रही है। जमालपुर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष साईं शंकर ने कहा कि जमालपुर शहर की सड़कों पर गड्ढों के प्रति नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी बिल्कुल लापरवाह है एवं स्कूल जाने वाले बच्चे एवं बच्चियों के प्रति थोड़ी भी संवेदनाएं नहीं है। अभिभावक हमेशा तनाव में रहते हैं कि सड़कों में अनगिनत गड्ढे रहने के कारण बच्चे स्कूल से सुरक्षित घर पहुंच पाएंगे भी या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर 48 घंटे के अंदर नगर परिषद इस पर गंभीरता पूर्वक संज्ञान नहीं लेती है तो शहर की जनता मजबूर होकर ऐसे भ्रष्ट, असंवेदनशील, निष्क्रिय एवं लापरवाह पदाधिकारियों के खिलाफ हल्ला बोल करने का कार्य करेगी तथा सरकार से तबादले की मांग करेगी।

कहां-कहां लगती है जाम :-

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष साईं शंकर ने कहा कि

जुबली वेल चौक, नोट्रेडम मोड़, अवंतिका मोड़, स्टेशन मोड़, बराट चौक, सदर फाड़ी, 6 नंबर गेट आदि पर बराबर जाम लगा रहता है और इन सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हैं जिससे आए दिन दुर्घटना होती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *