अपराध मुंगेर

5 लाख लूट काण्ड : एक देशी कट्टा दो कारतूस के साथ दो गिरफ्तार, लूट के 5 लाख में 4 लाख 72 हजार रुपये बरामद,

602 Views

5 लाख लूट काण्ड : एक देशी कट्टा दो कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

लूट के 5 लाख में 4 लाख 72 हजार रुपये बरामद,

दोस्त ही निकला मास्टर माइंड,  

घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद, 

चार दिन पूर्व बैंक में पैसा जमा करने जा रहे व्यक्ति के साथ सड़क लूट कांड की घटना को दिया गाय था अंजाम,  

एसपी ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया मामले का खुलासा,

 मुंगेर ।

मुंगेर-जमालपुर मुख्य मार्ग में 20 जुलाई को रामलीला मैदान दुर्गा स्थान के पुजारी सत्येंद्र कुमार चौबे के साथ हुई पांच लाख रूपये लूट कांड का पुलिस ने उद‍्भेदन कर लिया है। पुलिस ने जहां मास्टर माइंड एवं लाइनर की भूमिका में रहे पंडित के दोस्त कोतवाली थाना क्षेत्र के रामपुर भिखारी निवासी नीरज केशरी को गिरफ्तार किया।  दूसरी ओर खगड़िया जिले के नगर थाना क्षेत्र के दान नगर से लूटकांड को अंजाम देने वाला कासिम बाजार थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी गोलू कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस ने लूटी गयी 4 लाख 72 हजार रूपये के साथ ही लूट में प्रयुक्त मोटर साइकिल, 1 देशी पिस्तौल, 2 जिंदा कारतूस सहित अन्य सामानों की भी बरामदगी की। 

कहते हैं पदाधिकारी :-

पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने इस मामले में  तकनीकी अनुसंधान शुरू किया। सीसीटीवी फुटेज एवं सीडीआर से लूट को अंजाम देने वाले अपराधी की शिनाख्त की. पुलिस ने सोमवार की सुबह गोलू कुमार को खगड़िया जिले के नगर थाना क्षेत्र के दाननगर से गिरफ्तार किया। जो घटना को अंजाम देने के बाद अपने मौसेरा भाई विश्वजीत कुमार के घर जा कर छिपा हुआ था। पूछताछ में उसने अपने एक अन्य साथी एवं लाइनर के बारे में बताया। पुलिस ने लाइनर की भूमिका में रहे नीरज केशरी को भी उसके रामपुर भिखारी उसके घर से गिरफ्तार किया।  एसपी ने बताया कि पंडित का सहयोगी नीरज केसरी ही मास्टर माइंड था। जिसने लाइनर की भी भूमिका में था। 

कहां मिला रुपया :-

 एसपी जग्गु नाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि गोलू व शशि के घर से 4.72 लाख रूपया मिला।  पंडित को जमीन खरीद के लिए जमीन मालिक को रूपया भेजना था। उसने नीरज का सहयोग लिया। क्योंकि जमालपुर में नीरज का खाता था। जिसमें वह पांच लाख रूपया जमा कर पुन: उस खाते से जमीन मालिक को रूपया आरटीजीएस करने वाला था। नीरज ने पंडित के रूपये की लूट की योजना बनाई।

पंडित का सहयोगी निकला मास्टर माइंड गोलू और शशि पहले भी जेल जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *