अपराध जमालपुर मुंगेर

अवैध लॉटरी के धंधेबाजों पर पुलिस की कारवाई से शहर में मचा हड़कंप,05 लाख की लॉटरी टिकट सहित 12 हज़ार 427 रुपए नगद, 7 मोबाइल फ़ोन और एक स्कूटी जब्त,09 कारोबारियों पर प्राथमिकी दर्ज 07 लॉटरी धंधेबाजों गिरफ्तार,

459 Views

अवैध लॉटरी के धंधेबाजों पर पुलिस की कारवाई से शहर में मचा हड़कंप,

05 लाख की लॉटरी टिकट सहित 12 हज़ार 427 रुपए नगद, 7 मोबाइल फ़ोन और एक स्कूटी जब्त,

09 कारोबारियों पर प्राथमिकी दर्ज 07 लॉटरी धंधेबाजों गिरफ्तार,

जमालपुर।

शहर में बेखौफ लॉटरी माफिया द्वारा संचालित किए जा रहे अवैध लॉटरी के कंधे पर रोक लगाने की दिशा में जमालपुर पुलिस ने करवाई करते हुए 7 लॉटरी धंधेबाजों गिरफ्तार किया तथा 09 कारोबारियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई। थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आदर्श थाना  की पुलिस टीम ने वलीपुर मोहल्ले में विशेष छापेमारी अभियान चलाते हुए 7 अवैध लॉटरी के कारोबारी को गिरफ्तार किया है। 05 लाख की लॉटरी टिकट जब्त की गई तथा 09 कारोबारियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कौन-कौन हुआ गिरफ्तार :-

आदर्श थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने बताया कि लॉटरी के अवैध कारोबार का मुख्य सरगना बड़ी केशोपुर निवासी राजकुमार चौधरी उर्फ पिंटू, रंजीत कुमार शर्मा उर्फ भोला शर्मा पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लॉटरी का टिकट लाता था और जमालपुर के छोटे-छोटे वितरकों के माध्यम से शहर में लॉटरी की बिक्री करवाता था। बिक्री के क्रम में लॉटरी का टिकट लेने के लिए सदर बाजार स्थित टिपटॉप गली निवासी मोहम्मद चांद, वलीपुर निवासी मोहम्मद जाहिद, मोहम्मद महबूब एवं ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र निवासी पवन कुमार रजक, प्रकाश पासवान को पुलिस ने लगभग 5 लाख रुपए की कीमत के लॉटरी के टिकट के साथ गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 12 हज़ार 427 रुपए नगद के साथ ही 7 मोबाइल फ़ोन और एक स्कूटी को जब्त किया गया है।

कौन है सरगना :-

 थानाध्यक्ष ने बताया कि शहर में लॉटरी के धंधे को राजकुमार चौधरी का भाई अर्जुन चौधरी मार्केटिंग का कार्य संभालता था। उन्होंने बताया कि इस कांड में कुल 9 लोगो को अभियुक्त बनाया गया है। दो लोग अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जल्द की उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लॉटरी कारोबारियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को इस धंधे में शामिल शहर के कई सफेदपोश के नाम बताए है। छापेमारी टीम में आदर्श थाना जमालपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार,साफ़ियासराय ओपी प्रभारी नीरज कुमार ठाकुर,पूरबसराय ओपी प्रभारी राजीव कुमार सहित पुलिस बल शामिल थे।

अवैध लॉटरी कारोबारियों के विरुद्ध कौन उठा रहे थे आवाज :-

विदित हो कि वार्ड पार्षद संघर्ष मंच की ओर से लगातार लॉटरी कारोबारियों के खिलाफ आवाज बुलंद किया जा रहा था।गत सप्ताह के दिन में सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं की ओर से जमालपुर से मुंगेर जिला में संचालित हो रहे अवैध लॉटरी के धंधे पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर शिष्टमंडल ने जिला पुलिस कप्तान जगन्नाथ जलारेड्डी  से मुलाकात की थी। जमालपुर से संचालित हो रहे अवैध लॉटरी के धंधे पर जिला पुलिस कप्तान नजर गड़ाए हुए। पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण में छापेमारी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *