खास खबर मुंगेर

मुंगेर के डीएम व एसपी ने लिया श्रावणी मेला प्रारंभ होने से पूर्व तैयारियों का जायजा,

495 Views

मुंगेर के डीएम व एसपी ने लिया श्रावणी मेला प्रारंभ होने से पूर्व तैयारियों का जायजा,

 तारापुर।

दो वर्ष बाद प्रारम्भ हो रहे सबसे लंबी अवधि तक चलने वाले कांवर यात्रा के लिए जिला प्रशासन ने पिछले वर्षों की अपेक्षा बेहतर व्यवस्था किया है। आवासन की सुविधा , स्वास्थ्य सेवा की सुविधा, शौचालय और स्नानागार की सुविधा बढ़ाई है। रात्रि में  चौकी भी उपलब्ध कराएंगे। इसके अलावे जो अन्य सुविधा कांवरिया खोजेंगे वह उपलब्ध कराई जाएगी। 

मुंगेर के जिलाधकारी नवीन कुमार ने श्रावणी मेला प्रारंभ होने से पूर्व तैयारियों के बाबत स्थल निरीक्षण के क्रम में गोगाचक स्थिति धर्मशाला में उपरोक्त बातें कहीं । डीएम ने कहा कि काफी अच्छी व्यवस्था जिला प्रशासन मुहैया कराएगी। इसके लिए पहले से ही सभी संबंधित विभागों सक्रिय थे।  24 घंटे बिजली की व्यवस्था रहेगी। कच्ची पथ पर बेहतर तरीके से बालू बिछाई गई है । वर्षा नहीं होने की स्थिति में  मार्ग में पानी का पटवन कराया जाएगा । श्रद्धालुओं को पैर में तकलीफ नहीं हो । धर्मशाला में सुविधा विस्तार किया गया है। दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल 24 घंटे कार्यरत रहेंगे । शौचालय आवासन स्वास्थ्य स्नान की व्यवस्था मुफ्त होगी। 23 जगहों पर स्वास्थ्य केंद्र कार्यरत रहेंगे। डीएम ने सरकारी धर्मशाला पर जिला प्रशासन लिखवाने के लिए सीओ को कहा। एक अतिरिक्त टेंट बनाने का भी निर्देश दिया। एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने कहा कि नौ सौ से अधिक पुलिस बल पूरे मेला क्षेत्र में कार्यरत रहेंगे। सभी पुलिस शिविर वायरलेस से सुसज्जित रहेगा। मुख्य कंट्रोल रूम तारापुर में रहेगा।

 निरीक्षण के क्रम में डीडीसी संजय कुमार, एसडीओ रंजीत कुमार, एसडीपीओ पंकज कुमार, सिविल सर्जन पीएम सहाय, डॉ बीएन सिंह, जन सूचना संपर्क पदाधिकारी दिनेश कुमार सहित सभी विभाग के अधिकारी और अभियंता  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *