खास खबर मुंगेर संग्रामपुर

श्रावणी मेला : डीएम, एसपी, विधायक सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों ने किया कच्ची कांवरिया पथ का निरीक्षण,

581 Views

श्रावणी मेला : डीएम, एसपी, विधायक सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों ने किया कच्ची कांवरिया पथ का निरीक्षण,

 डीएम ने 10 जुलाई तक तैयारी पूरी करने का दिया निदेश और कहा कि मेले के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की नहीं हो परेशानी,

काम पूरा नहीं करने वाले विभाग के विरुद्ध की जाएगी कार्यवाही : डीएम,

 संग्रामपुर/ मुंगेर।जिला पदाधिकारी नवीन कुमार व आरक्षी अधीक्षक के जगुनाथ रेड्डी जला रेडी, उप विकास आयुक्त संजय कुमार, सीएसपी एन सहाय, तारापुर विधायक राजीव कुमार सिंह के अलावे प्रायः सभी विभागों के अधिकारियों के साथ कच्ची कांवरिया पथ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कच्ची कांवरिया पथ पर बिछाए गए बालू पर नंगे पांव पैदल चलकर इसके गुणवत्ता की जांच की एवं कई जगहों पर और बालू बिछाये जाने का निर्देश दिया।

प्रखंड सीमा क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले दो सरकारी धर्मशाला क्रमशः कुमरसार एवं मनियांं मोड़ में धर्मशाला के अंदर बाहर मौजूद सारी व्यवस्थाओं का अधिकारियों के साथ बारीकी से अवलोकन किया गया। दोनों ही धर्मशालाओं में पेंटिंग का काम अधूरा पड़ा हुआ था। पुरुष एवं महिला शौचालय की मरम्मती एवं साफ-सफाई का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा था।

धर्मशाला के अंदर कुछ जगहों पर बिजली वायरिंग के तार को इधर-उधर बिखरा एवं अव्यवस्थित देखकर उन्होंने नाराजगी जताते हुए इसे पूरी तरह सुरक्षित ढंग से लगाये जाने का निर्देश दिया। कुमरसार धर्मशाला के पास कच्ची कांवरिया पथ से हटाये गये अतिक्रमण को देखकर  संतोष जताया। साथ ही कांवरिया पथ पर कुछ अन्य जगहों पर जहां कहीं भी अतिक्रमण नजर आया उसे जल्द से जल्द हटवाने का निर्देश अंचल अधिकारी संग्रामपुर को दीया। कांवरिया पथ पर मुंगेर जिले के कुमरसार एवं बांका जिले के धौरी के बीच बदुआ नदी पर बने पुल जिसे वाहनों की आवाजाही के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। उसे कांवरियों के पैदल चलने लायक बनाने के सबंध में सुझाव दिया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को सीधे तौर पर कहा कि मेले के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए पहले से सारी तैयारी पूरी कर लें। कांवरिया पथ पर अभी तक जो भी कार्य अधूरा पड़ा है उसे हर हाल में 10 जुलाई तक पूरा कर लें। 11 जुलाई को वे पुनः कांवरिया पथ का निरीक्षण करेंगे। उस समय तक जिस विभाग द्वारा काम पूरा नहीं किया जाएगा उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *