खास खबर तारापुर मुंगेर

डीएम ने किया 262 भूमिहीनों के बीच पर्चा का वितरण, मुख्यमंत्री आवास योजना सभी को उपलब्ध कराएं जाएंगे आवास  : डीएम, 

533 Views

डीएम ने किया 262 भूमिहीनों के बीच पर्चा का वितरण,

मुख्यमंत्री आवास योजना सभी को उपलब्ध कराएं जाएंगे आवास  : डीएम, 

 तारापुर / मुंगेर।

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के द्वारा अभियान बसेरा के तहत भूमिहीन परिवार को आवास हेतु जमीन का पर्चा बांटने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है।  भूमि उपलब्ध कराने के साथ-साथ पर्चा धारी को मुख्यमंत्री आवास योजना से आवास का आवंटन भी अति शीघ्र कर दिया जाएगा । जिलाधिकारी  के नेतृत्व में जिला अंतर्गत सभी प्रखंड अंचल में यह अभियान मिशन मोड में चलाया जा रहा है।  सभी सीओ को प्रतिमाह एक सौ पर्चा तैयार करने का लक्ष्य दिया गया है। खुद डीएम ने 4 माह में जिला के सभी भूमिहीनों को भूमि और आवास देने का संकल्प दोहराया है।  तारापुर अनुमंडल में लगभग तीन वर्षों के बाद इतने बृहद पैमाने पर गरीब असहाय निर्धन लोगों के बीच बासगीत पर्चा का वितरण किया गया । इससे लोगों में काफी खुशी की लहर है।

           अनुमंडल सभाकक्ष में अभियान बसेरा के तहत शनिवार को जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने 262 भूमिहीनों को जमीन का पर्चा बांटा गया। क्षेत्रीय विधायक राजीव कुमार सिंह,  एडीएम विद्यानंद सिंह ,अनुमंडल पदाधिकारी रंजीत कुमार,अंचल अधिकारी वंदना कुमारी स्नेहा सत्यम एवं अनुज कुमार झा थे।  पर्चा प्राप्त करने की खुशी भूमिहीन महिलाओं में देखी जा सकती थी। उन्हें अपना घर होने का एहसास होने लगा। जहां कोई उसे कभी बेदखल नहीं कर सकेंगे।

https://cravings.style4sure.com/star-f34-lehenga/p1/28084

              जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि सभी भूमिहीनों को बंदोबस्त पर्चा देंगे। आज तारापुर केशव संग्रामपुर केशव एवं असरगंज के 62 भूमिहीनों के बीच पर्चा का वितरण किया गया। जमीन उपलब्ध कराने के साथ मुख्यमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास भी उपलब्ध कराएंगे। अगले चार महीनों में जिला के सभी भूमिहीनों को आवास से आच्छादित करेंगे। आज तारापुर अनुमंडल के तीनों प्रखंड को मिलाकर आज तीन सौ पर्चा का दिया जा रहा है।सभी सीओ को निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक महीने एक सौ पर्चा तैयार करें। तिथि निर्धारित कर अनुमंडलवार मैं एडीएम एसडीओ सीओ इसे भूमिहीनों को देकर आवास से आच्छादित करेंगे। विधायक राजीव कुमार सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी के कुशल नेतृत्व में बड़े पैमाने पर भूमिहीन को पर्चा बांटने का काम शुरू हुआ है। सीओ ने भी अच्छा काम किया कि जगह जगह जाकर भूमि की खोज किया है। हमने भी सहयोग किया है। मैं भी इसका समर्थन करता हूँ कि सभी को भूमि और आवास मिले। मुंगेर जिला के सभी भूमिहीनों को भूमि उपलब्ध कराते हुए मुख्यमंत्री आवास योजना से आवास और शौचालय देने का डीएम ने अवधि तय किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *