खेल -कूद तारापुर

बिहार स्टेट जूनियर मेजर बैडमिंटन टूर्नामेंट अंडर 17 बालक एवं बालिका का समापन, – सुमित कुमार सिंह की रिपोर्ट

551 Views

बिहार स्टेट जूनियर मेजर बैडमिंटन टूर्नामेंट अंडर 17 बालक एवं बालिका का समापन,

अमृतराज बालक एकल में मुजफ्फरपुर के तनवीर एवं अमृतराज ने बालक डबल्स तथा सांवी एवं फ़ियाज ने बालिका डबल्स में चैंपियन बने,

 तारापुर।

बिहार स्टेट जूनियर मेजर बैडमिंटन टूर्नामेंट अंडर 17 बालक एवं बालिका का शानदार समापन हो गया । बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में मुंगेर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन एवं आयोजन समिति द्वारा सात दिवसीय प्रतियोगिता तारापुर के पारामाउंट एकेडमी बैडमिंटन सेंटर पर खेला गया।  पूरे टूर्नामेंट के प्रायोजक लीनिंग एवं पारामाउंट एकेडमी थे। पटना की श्रीजा बालिका एकल में मुजफ्फरपुर के अमृतराज बालक एकल में मुजफ्फरपुर के तनवीर एवं अमृतराज ने बालक डबल्स तथा सांवी एवं फ़ियाज ने बालिका डबल्स में चैंपियन बने।टूर्नामेंट के आखिरी दिन बालक एवं बालिका एकल प्रतियोगिता का फाइनल तथा बालक एवं बालिका डबल प्रतियोगिता का फाइनल खेला गया। बालिका एकल में पटना के श्रीजा ने भागलपुर कि सांवी आनंद को पराजित किया।  बालक एकल में मुजफ्फरपुर के अमृतराज ने मुजफ्फरपुर के तनवीर अहमद को पराजित किया।  बालिका युगल में भागलपुर की सांवी आनंद और कैमूर की फियाज हसन की युगल जोड़ी ने कटिहार की सौम्या भारती तथा पटना के श्रीजा को पराजित किया। बालक युगल में तनवीर एवं अमृत राज की जोड़ी ने इशांत एवं आदित्य कुमार चौधरी को परास्त किया। बालिका एकल के विजेता एवं उपविजेता को अपर अनुमंडल पदाधिकारी वसीम अकरम आयोजन समिति के अध्यक्ष वेदानंद झा कोचिंग सचिव नवीन कुमार निदेशक पारामाउंट एकेडमी के महेश कुमार सिंह ने बालक एकल का पुरस्कार बिहार बैडमिंटल एसोसिएशन के सचिव केएन जायसवाल, वीरेंद्र भारती, वेदानंद झा और एनके सिंह ने दिया। बालिका युगल के विजेता उपविजेता को एएसडीएम वसीम अकरम, सीएमओ तारापुर डॉ बी एन सिंह, डॉ इमरान, मंटू यादव ने जबकि पुरुष डबल के विजेता उपविजेता को के एन जायसवाल मो. शाहिद प्रवीण सिंह उमेश पाठक विनीत कुमार ने पुरस्कार दिया।

खिलाड़ियों को बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन की तरफ से सचिव  जायसवाल ने  रैकेट एवं शटल भी अलग से दिए गए। आयोजन समिति के अध्यक्ष वेदानंद झा ने टूर्नामेंट के सफल संचालन के लिए पारामाउंट एकेडमी स्टाफ, बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन तथा स्थानीय सह आयोजकों को बधाई दिया।  आशा जताई कि आगे भी तारापुर जैसे छोटे शहर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन होता रहेगा । समापन दिवस के मुख्य अतिथि एएसडीएम वसीम अकरम ने सफल आयोजन के लिए आयोजक मंडली को धन्यवाद दिया । प्रतियोगिता खेल रहे खिलाड़ियों को हौसला अफजाई की। खासकर रनर रहे खिलाड़ी एवं उनके कोच को कहा कि वह पूरी तैयारी करें। दिन विशेष में अच्छे खिलाड़ी भी पराजित होते हैं। उम्दा खिलाड़ी वही होता है जो पराजय से सबक लेते हुए, अपनी कमियों को दूर करते हुए विजेता बनता है।तारापुर में पहली बार आयोजित राज्य स्तरीय टूर्नामेंट सभी मामले में सफल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *