खास खबर मुंगेर

ऋषिकुंड और खड़गपुर झील के समेकित विकास और सौंदर्यीकरण को ले डीएम ने किया स्थलीय निरीक्षण,

545 Views

ऋषिकुंड और खड़गपुर झील के समेकित विकास और सौंदर्यीकरण को ले डीएम ने किया स्थलीय निरीक्षण,

खड़गपुर में खैर जलापूर्ति परियोजना का भी किया निरीक्षण, 

मुंगेर। मुंगेर के जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने अपने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में  ऋषिकुंड और खड़गपुर झील के समेकित विकास और सौंदर्यीकरण को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया। उन स्थलों तक जाने वाले पथों की मरम्मती के संबंध में सम्बन्धित पदाधिकारी को निदेश दिया ।

ऋषिकुंड में उन्होंने सीढ़ी, अप्प्रोच ,चापाकल लगाने के संबंध में निदेश दिया। रंग रोगन एवं अप्रोच पथ की मरम्मती करने के संबंध में भी निदेश दिए ।

खड़गपुर में खैरा जलापूर्ति परियोजना का भी निरीक्षण किया गया। वे रमानकाबाद, खैरा गांव टोला का भी भ्रमण कर ग्रामीणों से बातचीत कर वहां की नल जल योजना के तहत घरों में हो रहे जलापूर्ति का भी जायजा लिया। साथ ही छूटे हुए घर परिवार को राशन आवास पेंशन से आच्छादित करने को कहा । टेलियाडीह के पास सड़क मरम्मती और डायवर्जन करने को भी कहा गया। इसी क्रम में वे वनवर्षा गांव में राशन से वंचित ग्रामीणों को दो दिनों के अंदर राशन कार्ड नियमानुसार बनाकर उपलब्ध कराने का निदेश विपणन पदाधिकारी को दिया । अंचलाधिकारी खड़गपुर को भी अभियान बसेरा के तहत भूमिहीनों के पर्चा वितरित करने का निदेश दिया ।इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, ओएसडी,तथा अन्य पदाधिकारीगण  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *