मुंगेर राजनीति

जमालपुर प्रखंड का चुनाव परिणाम : नए चेहरे को मिली जगह, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की मुखिया सहित 3 पदों पर हुई जीत,

729 Views

जमालपुर प्रखंड का चुनाव परिणाम : नए चेहरे को मिली जगह, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की मुखिया सहित 3 पदों पर हुई जीत,

 जमालपुर /मुंगेर।

जिले के जमालपुर प्रखंड के बांक पंचायत से एक ही परिवार के सदस्य 3 पदों पर निर्वाचित हुए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जय राज गौतम पंच पद से, उनकी पत्नी डेजी देवी मुखिया पद और मां मंजू देवी पंचायत समिति पद से निर्वाचित हुई। अब तक घोषित सभी प्रखंडों के परिणामों में काफी संख्या में नए चेहरे को जगह मिली। जमालपुर का परिणाम और भी चौंकाने वाला रहा। प्रखंड अंतर्गत 10 पंचायतों का चुनाव परिणाम में एक भी पुराने मुखिया अपनी कुर्सी बचाने में सफल नहीं रहे। सभी पंचायत में जनता ने नए चेहरों को मौका दिया। पुराने का सूपड़ा पूरी तरह से साफ हो गया। 

जिला परिषद क्षेत्र संख्या 3 जमालपुर पर रंग लाई साधना सिंह यादव की साधना :-

सांतवें चरण की मतगणना में मिले परिणाम में जिला परिषद की एक सीट पर भी नये चेहरे देखने को मिला। साधना देवी 19417 मत पाकर  8295 मतों से जीत दर्ज की। प्रतिद्वंदी सुनीता देवी को 11122 मत प्राप्त हुए। संपूर्ण बिहार में जिला परिषद की सबसे बड़ी जीत साधना देवी की रही ।इससे पूर्व ब्यूटी विश्वास 5000 से अधिक वोटों से जिला परिषद का चुनाव जीती थी। जीत दर्ज करने के बाद साधना देवी ने कहा कि यह जीत जनता की जीत है। आगे सेवक के रूप में जनता की सेवा करती रहूँगी।

किस पंचायत से विजयी रहे कौन मुखिया :-

 जमालपुर प्रखंड के बाँक पंचायत से मुखिया के पद पर डेजी कुमारी  2113 मत प्राप्त कर विजयी घोषित हुई। जबकि उनके प्रतिद्वंदी बेबी देवी को 1651 मत प्राप्त हुआ। सिंघिया पंचायत से मुखिया के पद पर बेबी गुप्ता 3195 मत लाकर विजयी घोषित हुई। पड़हम पंचायत से मुखिया के पद पर प्रताप नारायण चौधरी 2704 मत प्राप्त कर विजयी हुए। उनके प्रतिद्वंदी तनिक पंडित को 1964 मत मिले।इंदरूख पूर्वी पंचायत से मुखिया के पद पर सुरेन्द्र पासवान 2266 मत लाकर विजयी घोषित हुए। उनके प्रतिद्वंद्वी हेमलता देवी को 1871 मत मिले। इंदरूख पश्चिमी पंचायत से मुखिया के पद पर कल्पना देवी 1423 मत लाकर विजयी घोषित हुई। उनके प्रतिद्वंद्वी बबिता कुमारी को 1133 प्राप्त हुए। रामनगर पंचायत से मुखिया के पद पर अंजली देवी 1891 मत लाकर विजयी बनी।उनके प्रतिद्वंद्वी प्रकाश तांती को 842 मत ही प्राप्त हुआ। पाटम पूर्वी पंचायत से मुखिया के पद पर मुकेश यादव 1937 मत प्राप्त कर विजेता बने। उनके प्रतिद्वंदी अजय कुमार को 1402 मत प्राप्त हुआ।  इटहरी पंचायत से मुखिया के पद पर श्वेता कुमारी 1101 मत लाकर विजयी घोषित हुई। उनके प्रतिद्वंदी किरण देवी को 941 मत मिले।श्वेता कुमारी ने 160 मत से जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *