खास खबर मुंगेर

लघु खनिज के अवैध भंडारण, परिवहन, ओवरलोडिंग तथा अवैध मिट्टी कटाई करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का डीएम ने दिया निर्देश, 

642 Views

लघु खनिज के अवैध भंडारण, परिवहन, ओवरलोडिंग तथा अवैध मिट्टी कटाई करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का डीएम ने दिया निर्देश,  मुंगेर।
वीडियो क्लिपिंग के आधार पर अवैध बालू उत्खनन कर परिचालन करने के मामले में जांच टीम बनाई गयी है। परिवहन विभाग के आदेशानुसार राज्य में 14 चक्का या इससे अधिक चक्के वाले ट्रकों से लघु खनिज के परिवहन को तत्काल प्रभाव से निषेद्य किया गया है। सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि अपने क्षेत्राधीन जहां कही भी लघु खनिज के अवैध भंडारण, परिवहन, ओवरलोडिंग तथा अवैध मिट्टी कटाई होता हो तो जांचोपरांत विधिसम्मत कार्रवाई करेगे। इसी प्रकार जिला परिवहन पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि मोटरयान  निरीक्षक के साथ परिचालित होने वाले मार्ग पर विभागीय निदेशानुसार दंड, अनुज्ञप्ति रद्द करने की नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करेगे। साथ ही आवश्यकतानुसार चेक प्वायंट एवं सीमा क्षेत्र पर बैरियर लगाने का भी निदेश दिया गया। खनिज विभाग के निदेश के आलोक में अवैध खनन, प्रेषण एवं भंडारण में संलिप्त अवैध कर्ताओं के विरूद्ध खनन नियमों के साथ साथ दंडात्मक धारा के तहत भी कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *