मुंगेर सिनेमा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने राजन कुमार की उपयोगी किताब “मुंगेर फ़िल्म डायरेक्टरी” के कवर पेज का किया लोकार्पण,

715 Views

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने राजन कुमार की उपयोगी किताब “मुंगेर फ़िल्म डायरेक्टरी” के कवर पेज का किया लोकार्पण,

फ़िल्म शूटिंग के लिए परफेक्ट है प्राकृतिक और रमणीय लोकेशन्स से है भरपूर मुंगेर ; हीरो राजन कुमार

मुंगेर।

बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद, सम्राट चौधरी, पंचायती राज मंत्री बिहार सरकार, प्रणव यादव, मुंगेर के विधायक, मुंगेर भाजपा के अध्यक्ष राजेश जैन, सीटी क्रिटीकल अस्पताल के डायरेक्टर पवन कुमार, स्वामी मुकेशानंद महाराज के हाथों राजन कुमार की उपयोगी किताब “मुंगेर फ़िल्म डायरेक्टरी” के कवर पेज का भव्य लोकार्पण हुआ।

मुंगेर के प्राचीन और ऐतिहासिक सर्किट हाउस में गुरुपूर्णिमा के पावन अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। आज गुरुपूर्णिमा है इसलिए आशीर्वाद देने के लिए साक्षात स्वामी मुकेशानंद महाराज सीताकुंड डीह से चलकर आए और इस तरह से मुंगेर फ़िल्म डाइरेक्टरी के कवर पेज का भव्य लोकार्पण हुआ जहां तमाम मुंगेर वासी मौजूद थे। इस डायरेक्टरी की सफलता की कामना की गई क्योंकि आज का दिन बहुत शुभ माना जाता है। इस किताब के स्पॉन्सर पार्टनर “सिटी क्रिटीकल हॉस्पिटल” है।
इस कार्यक्रम के दौरान इस बात की चर्चा भी हुई कि मुंगेर प्राकृतिक और रमणीय लोकेशन्स से भरपूर जगह है जहां शूटिंग की बेहतरीन व्यवस्था है। यहां जो भी लोग फ़िल्म शूट करने आएंगे उनको प्रशासन की तरफ से भी भरपूर सहयोग दिया जाएगा।
बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने राजन कुमार की इस पहल की प्रशंसा की कि वह मुंगेर फ़िल्म डाइरेक्टरी निकालने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।
आपको बता दें कि हीरो राजन कुमार ने बफ्टा प्रेजेंट्स “मुंगेर फ़िल्म डायरेक्टरी” बहुत जल्द प्रकाशित करवाने की योजना बनाई है जिसमें मुंगेर जिला के तमाम कलाकारों, निर्माताओं, निर्देशकों, सिंगर्स से लेकर फ़िल्म से जुड़े हर तरह के लोगों का नाम पता और फोन नम्बर दर्ज होगा। इस सिलसिले में राजन कुमार ने शुरुआत भी कर दी है। वह मुम्बई से निकल कर मुंगेर बिहार के दौरे पर हैं। अब हीरो राजन कुमार ने मुंगेर फ़िल्म डायरेक्टरी के कवर पेज का फर्स्ट लुक भी रिवील कर दिया है जो बेहद आकर्षक नजर आ रहा है। कवर पेज में राजन कुमार चार्ली चैप्लिन के रूप में दिख रहे हैं। किताब के कवर पर लिखा है “मुंगेर सिटी फ़िल्म की शूटिंग के लिए परफेक्ट लोकेशन है_ हीरो राजन कुमार।” इसके लोकार्पण पे मौजूद सभी अतिथियों ने कवर पेज के डिजाइन को काफी पसन्द किया।
गौरतलब है कि फिल्मी दुनिया मे काम करने का शौक रखने वालों के लिए “फ़िल्म डाइयरेक्टरी” की बड़ी अहमियत होती है जिसमें कलाकारों, निर्माताओं, निर्देशकों, सिंगर्स से लेकर फ़िल्म से जुड़े हर तरह के लोगों का नाम पता और फोन नम्बर छपा होता है। मुम्बई में कई फ़िल्म डायरेक्टरी आपको मिल जाएगी मगर बिहार में इस तरह की फ़िल्म डायरेक्टरी के बारे में किसी ने कभी सोचा भी नहीं। अब हीरो राजन कुमार इस सिलसिले में यह महत्वपूर्ण शरुआत कर रहे हैं।
आपको बता दें कि बफ्टा अर्थात बिहार फ़िल्म एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन के फाउंडर प्रेसिडेंट हैं राजन कुमार, जो इस वर्ष इस संस्था की स्थापना का शानदार तीसरा वर्ष भी मना रहे हैं।
हीरो राजन कुमार का कहना है कि यह मुंगेर जिला वासियों के लिए बड़े गर्व, सम्मान की बात है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री जी के हाथों मुंगेर फ़िल्म डायरेक्टरी के कवर पेज को लांच किया गया है। मैं अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर बेहद उत्साहित हूं क्योंकि यह फ़िल्म डायरेक्टरी बहुत सारे फ़नकारों के लिए एक गाइड का काम करेगी। आज जब कोरोना काल की वजह से बड़े शहरों में शूटिंग की परेशानी है ऐसे में इस तरह की फ़िल्म डायरेक्टरी से लोकल कलाकारों को काफी फायदा होगा। यह किताब एक दस्तावेज से कम नही होगी जिसमें फिल्मी दुनिया का शौक रखने वाले हर तरह के लोगों, फ़नकारों का पूरा डिटेल मौजूद होगा। साथ ही इसमे मुंगेर में शूटिंग करने वालों के लिए भी काफी उपयोगी जानकारी मौजूद होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *