खास खबर लखीसराय

बिहार कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति की मुंगेर प्रमंडल स्तरीय बैठक,राजनीति भागीदारी व स्वजातियों के विकास पर हुई चर्चा,

576 Views

बिहार कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति की मुंगेर प्रमंडल स्तरीय बैठक,राजनीति भागीदारी व स्वजातियों के विकास पर हुई चर्चा,
लखीसराय।
लखीसराय के सचिव  अमरजीत प्रजापति के निवास स्थान पर बिहार कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति की मुंगेर प्रमंडल स्तरीय बैठक हुई। अध्यक्षता लखीसराय के  जिला अध्यक्ष अधिवक्ता  शैलेंद्र पंडित ने की।   मुख्य विषय राजनीति भागीदारी एवं बिहार कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति / संगठन की मजबूती के लिए पंचायत स्तर तक विस्तार करने और राजनीतिक सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक दृष्टिकोण से स्वजातियों का किस तरह विकास हो, विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।
खगड़िया जिला के जिला सचिव  कन्हैया लाल पंडित ने कहा कि समाज के बीच कम्युनिकेशन स्थापित करना अति आवश्यक है, संचार माध्यम को आधार बनाकर संगठन को शक्तिशाली बनाना होगा।  शेखपुरा जिला के सचिव श्री राजकुमार पंडित ने कहा कि आज हमारा समाज पहले के अपेक्षा संपन्न हुआ है और अब वह दिन दूर नहीं कि हम लोग भी एक विकसित जाति की श्रेणी में होंगे ।
 मुंगेर जिला सचिव तनिक लाल पंडित ने कहा कि एकजुटता ही हमारी सबसे बड़ी शक्ति है। समाज किस तरफ से एकजुट हो इन विषयों पर मंथन करना अनिवार्य है।
जमुई जिला के संयुक्त सचिव शैलेश कुमार ने कहा कि पंचायत चुनाव सामने है। जमुई जिला नया कार्यक्रम चलाया जा रहा है कि एक पद, एक उम्मीदवार और एक क्षेत्र के नारा के साथ कार्यक्रम चलाया जा रहा है। अधिक से अधिक युवकों समन्वय समिति में जोड़ने के लिए जमुई जिला छात्रों के बीच कैरियर काउंसलिंग का कार्यक्रम अनवरत चलाया जा रहा है, छात्रों से जुड़ने का यह सफल साधन है। शैलेश कुमार ने कहा कि उनके प्रमंडल अंतर्गत सभी जनप्रतिनिधियों एमएलए, एमपी को बिहार कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति की ओर से प्रत्येक तीन माह में मांग पत्र अवश्य सौंपा जाए। जिससे जनप्रतिनिधियों के साथ कम्युनिकेशन स्थापित हो और जनप्रतिनिधियों के नजर में समन्वय समिति आ जाए।
 लखीसराय के डॉ. विजेंद्र कुमार ने कहा कि प्रमंडल स्तर की एक कमेटी का गठन किया जाए जिसमें प्रत्येक जिला से कम से कम दो दो व्यक्तियों को जोड़ा जाए, जिससे संगठन को मजबूती मिल सके। 
अध्यक्षता कर रहे अधिवक्ता शैलेंद्र पंडित ने सभी के विचारों को ध्यान में रखते हुए अपनी सहमति जताई और आग्रह किया गया आज जो सिलसिला प्रारंभ हुआ है यह सिलसिला अनवरत चलता रहे।
धन्यवाद ज्ञापन लखीसराय के जिला सचिव अमरजीत कुमार प्रजापति ने किया। इनके अलावा दिलीप पंडित, जमुई जिला अध्यक्ष प्रयाग पंडित, कोषाध्यक्ष दिलीप पंडित, संगठन सचिव योगेंद्र पंडित अन्य पदाधिकारियों सहित जिला के कपिल देव पंडित,  मुनेश्वर पंडित ने भी अपना अपना विचार व्यक्त किए। मौके पर दर्जनों स्वजाति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *