मुंगेर राजनीति

दो दिनों से मुंगेर दौरे पर हैं उद्योग मंत्री सह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, मुंगेर बनेगा औद्योगिक हब : शाहनवाज,मुंगेर बनेगा औद्योगिक हब : शाहनवाज,

454 Views

दो दिनों से मुंगेर दौरे पर हैं उद्योग मंत्री सह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन,

मुंगेर बनेगा औद्योगिक हब : शाहनवाज,

 मुंगेर।

मुंगेर को औद्योगिक हब बनाया जाएगा। उपरोक्त बातें उद्योग मंत्री सह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कही। वे एक दिवसीय दौरे पर मुंगेर पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और कहा कि बिहार तेजी से विकास कर रहा है। वे मुंगेर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुंगेर में तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए निवेश बढाने के लिए कई महत्वपूर्ण पहल की गई है।  कई उद्योगपतियों ने निवेश में रूचि भी दिखाई है। औद्योगिक विकास की कड़ी में मुंगेर बंदूक कारखाना को विकसित कर शहर को औद्योगिक हब के रूप में पहचान दिलायी जाएगी।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार औद्योगिक विकास की ओर से बढ़ रहा है। उद्यिमता को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं चलायी जा रही हैं। एक दिन पूर्व वे जिले के तारापुर अनुमण्डल के असरगंज में थे। वहां उन्होंने फैक्ट्री का उद्घाटन किया। 

सर्किट हाउस में पत्रकारों से मिलने के बाद उन्होंने मुंगेर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कृष्ण कुमार अग्रवाल के अध्यक्षता में चैम्बर कार्यालय शिवनंदन पैलेस में आयोजित बैठक में भाग लिया और  मुंगेर के औद्योगिक गतिविधियों को तेज, छोटे-छोटे उद्योग को बढ़ावा देने में सहयोग करने की बातें कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चाहती है कि बिहार से मजदूरों का पलायन नहीं हो प्रदेश में कुटीर उद्योग लगे। इसके लिए बैंकों से ऋण भी उपलब्ध कराया जा रहा है मौके पर सचिव रवि शंकर केसरी, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश जैन सहित अन्य सदस्य थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *