अपराध मुंगेर

मिनीगन फैक्ट्री संचालक को मिली आजीवन कारावास की सजा, 

646 Views

मिनीगन फैक्ट्री संचालक को मिली आजीवन कारावास की सजा, 

 जिले में मिनीगन फैक्ट्री संचालक को पहली बार मिली आजीवन कारावास की सजा,

 मुंगेर।

शनिवार को एडीजे तृतीय अनील कुमार मिश्रा ने सत्रवाद संख्या 348/19 में सजा की बिन्दु पर सुनवाई कर मिनीगन फैक्ट्री संचालक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई । सिविल कोर्ट मुंगेर में पहली बार किसी मिनीगन फैक्ट्री संचालक का  आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है । 

कोर्ट ने सजा के बिंदु पर अभियोजन एवं बचाव पक्ष के दलील सुनने के बाद दोषी शिव यादव को इस मामले में अघिकतम सजा , आजीवन कारावास की सजा सुनाई एवं  साथ ही साथ 15 हजार रूपये का अर्थदंड की सजा सुनाई ।अभियोजन पक्ष से एपीपी जितेंद्र कुमार पटेल ने बहस में भाग लिया ।

क्या है मामला :-

नया रामनगर ( सफियावाद ) पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 20 सितंबर 2019 को सिंधिया गांव में  शिव यादव के घर में छापामारी की । छापामारी के दौरान पुलिस ने आरोपी के घर के पीछे मिनीगन फैक्ट्री संचालन करते हुए आरोपी शिव यादव को हिरासत में लिया तथा घटनास्थल से दो देशी कठ्ठा, कारतूस सहित, चार्जर में लगा पांच ज़िंदा कारतूस एवं हथियार बनाने की सामग्री जब्त की थी ।इस मामले में आरोपी 20 सितंबर 2019 से जेल में है। हाईकोर्ट ने आरोपी के जमानत आवेदन को अस्वीकार करते हुए निचली अदालत को शीघ्र ही मामले का निपटारा करनें का आदेश दिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *