राजनीति हवेली खड़गपुर

राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय मुद्दे को लेकर 24 जनवरी से 30 जनवरी तक आंदोलन करेगी राजद,दो करोड़ नौजवानों को नौकरी आई नहीं चली गई, मेक इन इंडिया नहीं बैक इन इंडिया, स्विस बैंक का स्विच ऑफ: जयप्रकाश,

1,133 Views

राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय मुद्दे को लेकर 24 जनवरी से 30 जनवरी तक आंदोलन करेगी राजद,दो करोड़ नौजवानों को नौकरी आई नहीं चली गई, मेक इन इंडिया नहीं बैक इन इंडिया, स्विस बैंक का स्विच ऑफ: जयप्रकाश, हवेली खड़गपुर।”राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय मुद्दे को लेकर 24 जनवरी से 30 जनवरी तक राजद आंदोलन करेगी।” उपरोक्त बातें बांका के पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कही। वे एक दिवसीय दौरे पर हवेली खड़गपुर में स्वर्गीय गणेश खिरहरी के आवास पर संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वे पिछले 5 दिनों से पूर्वांचल के दौरेेे पर हैं। देश के सामने बड़ी चुनौती है। 2014 के बाद अच्छे दिन का सपना दिखाया गया पर केंद्र सरकार आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और विकास कार्योंं में विफल रही। दो करोड़ नौजवानों को प्रति वर्ष नौकरी देने का वादा करनेवाले लाखों लोगों की नौकरी छिन ली, नौकरी आई नहीं चली गई। मेक इन इंडिया बैक इन इंडिया साबित हुआ। स्विस बैंक का स्विच ऑफ हो गया। 15 लाख रुपया देने का वादा करने वाले 70 – 72 साल में युवाओं के साथ खिलवाड़ किया। भाजपा का युग अंधकार युग रहा। एलआईसी, बीएसएनल, रेलवे सभी का प्राइवेटाइजेशन हुआ। बिजली, खेती, मार्केट सहित सत्ता का निजीकरण हो गया। देश अडानी और अंबानी के हाथ में चला गया 20 साल तक हवेली खड़कपुर का नेतृत्व करने के दौरान किए गए विकास कार्यों को उन्होंने गिनाया और तारापुर विधानसभा क्षेत्र से दिव्य प्रकाश के हारने का ठिकरा बिहार सरकार पर फोड़ते हुए कहा कि जनता ने तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने का मांइडेड दिया था। पर बिहार में मात्र 12 हजार कम वोट लाने वाले की सरकार नहीं बनी। रिजल्ट को रोक कर 100 से हजार वोट का खेला कर सरकार बना लिया गया। पर बिहार की सरकार चलने वाली नहीं है। बिहार में कहने को शराब बंदी है, पर शराब बेडरूम तक पहुंच रहा है। बिहार में सुशासन नहीं काला शासन है। अपराधियों, शराब माफियाओं और बालू माफियाओं का राज है। उन्होंने कहा कि हवेली खड़गपुर में भी राजगीर से कम पर्यटक की संभावना नहीं है। राष्ट्रीय जनता दल 24 जनवरी को कर्पूरी जयंती को संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी और तीन काला कृषि कानून के विरोध में किसान सप्ताह मनाते हुए 30 जनवरी को पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनाया जाएगा।। संवाददाता सम्मेलन से पूूर्व संजीव राज, अमर खिरहरी  व जिला महासचिव विपिन खिरहरी ने पूर्व सांसद जय प्रकाश नारायण यादव का स्वागत बुके एवं अंग वस्त्र देकर किया। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष योगेश्वर गोस्वामी, प्रखंड उपाध्यक्ष  प्रवीण कुमार, जिला महासचिव विपिन खिरहरी, भूत पूर्व चेयरमैन रविंदर यादव, व संजीव राज, अमर खिरहरी, दयानंद यादव निराला, पूर्व प्रमुख नरोत्तम यादव,  मोहम्मद गजनफर अली खान, किशोरी यादव, गोपाल यादव, सहित राजद के थे।
शोकाकुल परिवार से मिल कर दिया संत्वाना  :-  पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने गोपालनी सभा के पूर्व सचिव राजेंद्र केसरी, पूर्व चेयर मैन रविंद्र यादव की पत्नी, गणेश खिरहरी व मनोज यादव  की मां के निधन पर उनके आवास पर पहुंचकर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया और शोकाकुल परिवार को संत्वाना दी। उन्होंने गणेश खिरहरी का जिक्र करते हुए कहा कि वे जाने-माने सामाजिक संघर्ष करने वाले, परिवारिक सदस्य जिनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहा है। सभी मृत आत्मा को भगवान उंंचा स्थान दें व शांति प्रदान करें। नमन करता हूं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *