खास खबर मुंगेर

बिहार में पहली बार वेबीनार के माध्यम से पीडब्ल्यूडी वोटरों को किया गया जागरूक,स्वीप कोषांग मुंगेर द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में एक सौ से अधिक लोगों ने लिया भाग,जिले में है कुल 8232 दिव्यांग मतदाता : दिनेश,

960 Views

बिहार में पहली बार वेबीनार के माध्यम से पीडब्ल्यूडी वोटरों को किया गया जागरूक,स्वीप कोषांग मुंगेर द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में एक सौ से अधिक लोगों ने लिया भाग,जिले में है कुल 8232 दिव्यांग मतदाता : दिनेश, मुंगेर।
जिला स्विफ्ट स्वीपर कोषांग के तत्वाधान में आयोजित जूम ऐप से संचालित वेबीनार के माध्यम से आज जिले के तमाम दिव्यांग मतदातागन को जागरूक किया गया। आगामी विधानसभा चुनाव 2020 में दिव्यांगजनों के सुगम्य एवं समावेशी मतदान तथा मतदान प्रक्रिया में सहज भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु आज का कार्यक्रम निश्चित रूप से सराहनीय एवं प्रशंसनीय है।

पूरे राज्य में कोविड-19 के माहौल में इस प्रकार का आयोजन पहली बार किया गया।उक्त बातें राज्य नि: शक्ता आयुक्त, बिहार डॉक्टर शिवाजी कुमार ने इस वेबीनार में अपनी सशक्त उपस्थिति के साथ कहीं। उन्होंने जिला पदाधिकारी मुंगेर स्वीप कोषांग तथा उनके सकारात्मक गतिविधि के लिए धन्यवाद दिया। पीडब्ल्यूडी आईकॉन हरि मोहन सिंह, स्वीप को संघ के नोडल पदाधिकारी  दिनेश कुमार, सहायक निर्देशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग श्रीमती अतुल कुमारी के उनके सुंदर प्रयास के लिए बधाई दिया। बेबीनार को संबोधित कर रहे  हरिओम ने बताया कि इस कार्यक्रम में 100 से अधिक लोगों ने भागीदारी निभाई। उन्होंने सभी दिव्यांग एवं जुड़े अन्य युवा मतदाताओं मताधिकार के प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया। नोडल पदाधिकारी स्वीप दिनेश कुमार ने भी युवा नए मतदाताओं विशेषकर दिव्यांग मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी मत का अवश्य प्रयोग करें। कुल 8232 दिव्यांग मतदाता है। उन्होंने मतदान केंद्रों पर सुगम एवं सहज मतदान के लिए आवश्यक व्यवस्था रैंप, पेयजल, व्हीलचेयर की भी जानकारी दी। साथ ही पोस्टल बैलट के माध्यम से भी दिव्यांग अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं, के संबंध में जानकारी दी। सहायक निर्देशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग श्रीमती अतुल कुमारी ने सुगम्य एवं समावेशी मतदान के लिए जुड़े सभी दिव्यांग मतदाता से उनके मत प्रयोग करने का अपील की। साथ ही मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मतदान केंद्र पर उपस्थित होने के संबंध में बताया। साथ ही पीडब्ल्यूडी वोटर के लिए चिन्हित वॉलिंटियर की भी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *