खास खबर मुंगेर संग्रामपुर

पुलिस अधीक्षक ने किया पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के प्रतिमा का अनावरण,

1,568 Views

पुलिस अधीक्षक ने किया पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के प्रतिमा का अनावरण,
 संग्रामपुर। शिक्षा एक ऐसा हथियार है जिसके माध्यम से हर प्रकार की सामाजिक कुरीतियों को मिटाया जा सकता है। उक्त बातें रविवार को प्रखंड़ के मौजमपुर स्थित प्रसिडेंट कलाम मेमोरियल स्कूल में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के प्रतिमा के अनावरण के मौके पर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने कही।

मौजमपुर प्रसिडेंट कलाम मेमोरियल स्कूल के सौजन्य से आयोजित किए गए कार्यक्रम में सर्वप्रथम  विद्यालय परिवार की महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक का स्वागत तिलक लगाकर एवं आरती कर किया।  मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम की प्रतिमा का अनावरण किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ सामूहिक रूप से राष्ट्रगान से हुआ। तत्तपश्चात स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया।  शिक्षिका अनुराधा कुमारी ने नारी सशक्तिकरण की मिसाल बन चुकी पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया।  मुख्य अतिथि लिपि सिंह ने कहा कि आज उनके जीवन की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है कि एक शिक्षण संस्थान में एक महान व्यक्तित्व के प्रतिमा का अनावरण करने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने कलाम साहब को जाति धर्म से परे एक महामानव की संज्ञा दी। उन्होंने  कहा कि उनके आदर्शों पर चलकर ही भारत अपनी खोई हुई गरिमा को पुनः प्राप्त कर सकता है। उन्होंने शिक्षा को एक ऐसा हथियार बताया जिससे एक साथ कई सारी सामाजिक कुरीतियों को नष्ट किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने 10वीं और 12वीं में अनुमंडल क्षेत्र से अव्वल नंबर लाने वाले छात्र और छात्राओं को सम्मानित किया ।  निदेशक निर्मल सिंह ने मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । प्राचार्य नीरज कुमार सिंह के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। मौके पर रामपुर पंचायत की मुखिया महासती देवी, अमित चंद्रा, पूर्व मुखिया रामकृष्ण सिंह, जदयू प्रखंड अध्यक्ष कमल नयन सिंह, जदयू जिला महासचिव ठाकुर रंजन सिंह, पुलिस उपाधीक्षक पंकज कुमार, थाना प्रभारी सर्वजीत कुमार, अमरेंद्र कुमार एवं कमल किश्कू इत्यादि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *