खास खबर पटना बिहार

लगातार हो रही वर्षा के कारण नदियों के जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए मुख्यमंत्री ने की उच्चस्तरीय
समीक्षा बैठक,

1,489 Views

लगातार हो रही वर्षा के कारण नदियों के जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए मुख्यमंत्री ने की उच्चस्तरीय
समीक्षा बैठक

 पूरी नजर रखें, विशेष सावधानी एवं सतर्कता बनाये रखें- मुख्यमंत्री

पटना, 28 जून 2020:- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्तिथ संकल्प में लगातार हाे रही वर्षा के कारण नदियों के जलस्तर में वृद्धि काे देखते हुए उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।
समीक्षा के दौरान जल संसाधन विभाग के सचिव श्री संजीव हंस ने महानंदा, काेसी, कमला, बागमती, गंडक नदियाें के जलस्तर में वृद्धि एवं पिछले 24 घँटे में हुई वज्रपात की स्थिति के बारे
में जानकारी दी। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनाें से हाे रही वर्षा के कारण नदियाें के जलस्तर में वृद्धि हुई है। नदियाें के जलग्रहण क्षेत्र पर विशेष नजर रखें।
इसके साथ ही सभी तटबंधो की सुरक्षा के प्रति विशेष सावधानी एवं सतर्कता बरतें। उन्हाेंने कहा
कि पिछले वर्ष बाढ़ की स्थिति में जिन-जिन स्थानाें पर ज्यादा परेशानी हुई थी वहां पर विशेष चैकसी बरतें। बाढ़ की संभावित स्थिति को देखते हुए एस0ओ0पी0 के अनुसार एक-एक चीज की तैयारी पूर्ण रखें ताकि ऐसी परिस्थिति आने पर लाेगाें काे किसी प्रकार की परेशानी न हाे।
बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय झा, मुख्य सचिव दीपक कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, सचिव जल संसाधन संजीव कुमार हंस, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार सहित जल संसाधन विभाग के अन्य वरीय अभियंता उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *