अपराध मुंगेर

प्रमोद यादव उर्फ भोपट यादव को गिरफ्तार, ऑपरेशन के दौरान  दोनों ओर से हुई फायरिंग, एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, एक देसी कट्टा और छह गोलियां बरामद 

1,439 Views

प्रमोद यादव उर्फ भोपट यादव को गिरफ्तार,

ऑपरेशन के दौरान दोनों ओर से हुई फायरिंग,

एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, एक देसी कट्टा और छह गोलियां बरामद,

मुंगेर ।

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर चलाए गए विशेष अभियान के दौरान जिले के कुख्यात अपराधकर्मी प्रमोद यादव उर्फ भोपट यादव को स्पेशल इंटेलिजेंस एंड ऑपरेशन यूनिट के प्रभारी इंस्पेक्टर विनय सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने गिरफ्तार किया गया । भोपट यादव की गिरफ्तारी के दौरान दोनों ओर से फायरिंग भी हुई है। मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि सदर अनुमंडल क्षेत्र के बरियारपुर थाना इलाके में कुछ अपराधियों के मूवमेंट की सूचना मिली थी। इस सूचना के बाद एसआईओयू की टीम का गठन किया गया। एसआईओयू की टीम में जिला आसूचना इकाई के प्रभारी सुनील कुमार, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, जमालपुर थाना अध्यक्ष रंजन कुमार, धरहरा थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, सिपाही विजेंद्र कुमार शामिल थे। सदर एएसपी हरिशंकर कुमार इस अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे थे। एसआईओयू की टीम ने बरियारपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन के साथ मिलकर मंशा बाबा स्थान के पास अपराधियों की घेराबंदी और धड़पकड़ के लिए अभियान चलाया। बरियारपुर थाना क्षेत्र के मंशा बाबा स्थान के पास अपराधियों की घेराबंदी के दौरान पुलिस को देखते ही अपराधियों ने फायरिंग की। पुलिस बल ने भी जवाबी कार्रवाई की है। अपराधियों द्वारा दस से बारह राउंड फायरिंग की गई। पुलिस बल द्वारा भी 6 राउंड फायरिंग की गई है। फायरिंग कर भाग रहे अपराधियों को खदेड़ कर छापामारी दल ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया वहीं तीन अपराधी एक बाइक पर सवार हो कर भागने में सफल हो गए। गिरफ्तार अपराधी प्रमोद यादव उर्फ भोपट यादव मुंगेर के कासिम बाजार थाना अंतर्गत हैरू दियारा का रहने वाला है। उसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, एक देसी कट्टा और छह गोलियां बरामद की गई हैं। भोपट यादव पर जिले में विभिन्न थानों में 20 मामले दर्ज हैं।

यह मिनी गन फैक्ट्री का भी संचालन किया करता है तथा पटना और दूसरे शहरों में हथियार बेचने के धंधे में भी लिप्त था।
गिरफ्तार अभियुक्त भोपट यादव पहले भी पुलिस पर हमला कर चुका है और इसके खिलाफ पुलिस पर हमले के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

कासिम बाजार, नया रामनगर और मुफस्सिल थानों में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज थी। मुफस्सिल थाना और कासिम बाजार थाना में दर्ज दो मामलों में प्रमोद यादव फरार चल रहा था। उसके खिलाफ न्यायालय से कुर्की वारंट भी निर्गत था। पुलिस कार्रवाई के दौरान भागे अपराध कर्मियों के बारे में कुछ जानकारियां मिली हैं। उनकी तलाश में भी चल रही है। पुलिस दल पर हमले और फायरिंग के आरोप में बरियापुर थानाध्यक्ष के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा आगे का अनुसंधान किया जा रहा है। एसपी सुश्री सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष को इस मामले का स्पीडी ट्रायल कराने का भी निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *