खास खबर मुंगेर

प्रथम स्थान प्राप्त पूजा समिति को 25 हजार, द्वितीय को 15 तथा तृतीय स्थान प्राप्त को मिलेगा 10 हजार पुरस्कार, 

207 Views

प्रथम स्थान प्राप्त पूजा समिति को 25 हजार, द्वितीय को 15 तथा तृतीय स्थान प्राप्त को मिलेगा 10 हजार पुरस्कार, 

मुंगेर।

दुर्गा पूजा 2023 के शांति पूर्ण सम्पन्न कराने हेतु दिनांक 11.10.2023 को आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में सर्व सम्मति से विभिन्न दुर्गा पूजा समितियों के द्वारा पूजा पंडालों में की गयी व्यवस्थाओं, अनुशासन एवं अनुदेश का अनुपालन, साज-सज्जा, विद्युत सज्जा आदि के आधार पर श्रेष्ठ तीन दुर्गा पूजा समितियों को चिन्हित कर सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है।

 उपरोक्त कार्य के लिए उप विकास आयुक्त, मुंगेर की अध्यक्षता में एक कमिटि का गठन किया गया है। 

 सभी अनुज्ञप्ति प्राप्त सभी पंडालों का भ्रमण कर श्रेष्ठ का आकलन विहित प्रपत्र में उल्लेखित बिन्दुओं यथा विधि-व्यवस्था, अनुज्ञप्ति के निर्धारित शर्तों का अनुपालन, पार्किंग व्यवस्था, सजावट, विद्युत सज्जा, वॉलनटियर की प्रतिनियुक्ति, विसर्जन एवं पूजा के लिए निर्धारित समय एवं निर्धारित मार्ग का अनुपालन इत्यादि के मानकों के आधार पर किया जायेगा।

सभी अनुमंडल पदाधिकारी, मुंगेर जिला को निदेश दिया जाता है कि अनुज्ञप्ति प्राप्त सभी पूजा समितियों की सूची कमिटि को उपलब्ध करायेंगे। 

 उप विकास आयुक्त, मुंगेर को निदेश दिया गया है कि दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के उपरान्त दिनांक 28.10.2023 तक निश्चित रूप से तीन श्रेष्ठ दुर्गा पूजा समितियों का चयन कर जिलाधिकारी को उपलब्ध कराएं।

 साथ ही इस संबंध में कमिटि का निर्णय अंतिम होगा।

प्रथम स्थान प्राप्त समिति को 25 हजार रूपए, द्वितीय को 15 तथा तृतीय स्थान प्राप्त समिति को 10 हजार की राशि पुरस्कार स्वरूप दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *