खास खबर मुंगेर राजनीति

संविधान दिवस पर याद किए गए डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, राजद नेता ने की पुष्पांजलि,

314 Views

संविधान दिवस पर याद किए गए डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, राजद नेता ने की पुष्पांजलि,

 मुंगेर।

मुंगेर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी युवा राजद नेता अविनाश कु विद्यार्थी उर्फ मुकेश यादव के नेतृत्व में  संविधान दिवस  पर भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर  के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया एवं उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिए।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर  द्वारा गठित संविधान की शक्ति है कि आज हम सभी देशवासियों को सत्ता एवं सरकारी व समाजिक, पंचायतीराज व्यवस्था में समुचित भागीदारी तथा हिस्सेदारी मिल रही है। यह बाबा साहेब के संविधान का हीं ताकत है कि समाज के अंतिम पायदान पर जींवन वसर करने वाले लोग हो या उच्च वर्ग के मजबूत से मजबूत व्यक्ति सबों को वोट का अधिकार मिला है। साथ हीं सबों के वोट का मान एक समान है। साथ हीं वंचित समाज के लोग भी देश के सबसे बड़े पंचायत लोकसभा,राज्यसभा साथ हीं विधानसभा एवँ विधानपरिषद में चयनित अथवा निर्वाचित होने का अवसर मिला हुआ है।

 जिस तरह से आज की वर्तमान केंद्र सरकार बाबा साहब के संविधान को समाप्त करने का खड़्यंत्र कर रही है। देश के संविधानिक संस्थाओं ईडी,सीबीआई इनकम टैक्स का अपने राजनीतिक विरोधी दलों के नेताओं को फंसाने का काम कर रही है, जिस तरह से देशभर में आपसी मिल्लत एवँ भाईचारे एवँ हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस मे भाई भाई के तहजीब को समाप्त कर देश मे धार्मिक उन्माद नफरत व जातिवाद के जहर को फैलाने के लिए नए नए हथकंडे अपना रही है।

हमारे आरक्षण को समाप्त कर रही है। इसके लिए हमसभी को पूरी मजबूती से बाबा साहब के संविधान के द्वारा मिले अधिकारों के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष करना होगा।

इस अवसर पर राजद राज्यपरिषद सदस्य गजेंद्र कुमार हिमांशु, राजद नेता प्रो. यादवेंदु रणधीर, मुन्ना यादव, पंचायतीराज के जिला अध्यक्ष निरंजन यादव, संजू मंडल, रितेश कुमार, विक्रम यादव, प्रदुमन कुमार सहित अन्य राजद के कार्यकर्ता थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *