खास खबर मुंगेर

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता पुर्नपरीक्षा : डीएम व एसपी ने की सभी दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, केन्द्राधीक्षकों एवं संबंधित की ब्रीफींग,

458 Views

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता पुर्नपरीक्षा : डीएम व एसपी ने की सभी दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, केन्द्राधीक्षकों एवं संबंधित की ब्रीफींग,

जिले के 33 परीक्षा केन्द्रों पर 12600 परीक्षार्थी होगे सम्मिलित,

 मुंगेर।

आगामी 30 सितम्बर 2022 को बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता पुर्नपरीक्षा के आयोजन को लेकर संग्रहालय के सभागार में जिलाधिकारी  नवीन कुमार व पुलिस अधीक्षक  जगुनाथ जलारेड्डी ने सभी दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, केन्द्राधीक्षकों एवं संबंधित की ब्रीफींग की । उल्लेखनीय है कि मुंगेर जिला अन्तर्गत कुल 33 परीक्षा केन्द्रों पर एक पाली अपराहन 12:00 से 02:00 बजे तक में उक्त परीक्षा आयोजित होगी। जिसमें कुल 12600 परीक्षार्थी सम्मिलित होगे । मुंगेर सदर में 18, तारापुर, जमालपुर एवं हवेली खड़गपुर में 06-06 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है।

जिलाधिकारी ने सभी को बीफींग करते हुए कहा कि पूर्व में भी आप सभी के द्वारा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा के सफल आयोजन एवं संचालन में सहयोग प्रदान किया गया है। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता पुर्नपरीक्षा का आयोजन आगामी 30 सितम्बर को हो रहा है। यह परीक्षा राज्य की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा है। अतएव परीक्षा में संलग्न सभी व्यक्ति पूरी तरह से चौकस रहकर शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने में अपना अपना योगदान देंगे। चुकि यह पुनः आयोजित की जा रही है, अतएव छोटी से छोटी बिन्दुओं पर ध्यान दे, चौकस रह कर प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में अपने अपने दायित्वों एवं कर्त्तव्यों का निर्वहन करे। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्राधीक्षक एवं विद्यालय के प्राचार्य पीए सिस्टम एक दिन पूर्व संस्थापन सुनिश्चित करेंगे।

नये सिटिंग व्यवस्था के अनुसार परीक्षार्थी की बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करायेगे बिजली, पानी, बेंच, कुर्सी, पंखा आदि की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। 10:00 बजे से 02:00 तक निर्वाध विद्युत की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाय। सभी परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त जैमर की व्यवस्था रहेगी। सभी परीक्षार्थियों की फीसिकिंग अच्छे ढंग से किया जाना है। परीक्षा केन्द्र के आस पास के सभी फोटो स्टेट मशीन बंद रहेंगे। इसके अतिरिक्त सभी दिशा निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करायेगे। परीक्षार्थियों का पूर्वाहन 09:30 से इंट्री लेना है। 11:00 बजे पूर्वाहन के बाद परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गजट मोबाईल ले जाने पर पूर्णतः प्रतिबंध है। केन्द्राधीक्षक ही मात्र कीपेड वाले मोबाईल का प्रयोग कर सकेगे। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, केन्द्राधीक्षक, परीक्षा केन्द्र शिक्षण संस्थान के प्राचार्यगण एवं अन्य  थे।

कोई भी गलती होगी तो  दर्ज होगी प्राथमिकी और जाना पड़ेगा जेल : एसपी,

पुलिस अधीक्षक  जगुनाथ जलारेड्डी ने कहा कि किसी भी स्तर पर गलती या चूक न हो। यदि कोई भी गलती होगी तो प्राथमिकी दर्ज होगा और जेल जाना पड़ेगा। सतत् निगरानी रखे फ्रिसिकिंग बेहतर तरीके से की जाय। बिना फ्रिसिंकिंग के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। सभी पुलिस बल और दंडाधिकारी समय पर अपने अपने स्थान पर पहुंच जाय। परीक्षा केन्द्र के बाहर 200 मीटर के दायरे में कोई व्यक्ति या वाहन नहीं रहेगे। सावधानी एवं चौकस रहकर सभी अपने कर्त्तव्यों का समुचित निर्वाहन करेंगे। अपर समाहर्ता ने अन्य निर्देशों से अवगत कराते हुए कहा कि प्रश्न पत्र परीक्षार्थियों के समक्ष खोला जाना है एवं परीक्षा समाप्ती के पश्चात परीक्षार्थी के समक्ष ही ओएमआर सीट शील किया जायेगा। स्टेटिक दंडाधिकारी की जबावदेही होगी। जैमर पूरी तरह से क्रियाशील रहे। इसके अतिरिक्त अन्य निर्देशों से भी सभी को अवगत कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *