आस्था तारापुर मुंगेर

झूलनोत्सव : भजन संध्या में राजकुमार भट्ट के स्वर का चला जादू, भक्ति गीत पर झूमे श्रोता,

325 Views

झूलनोत्सव : भजन संध्या में राजकुमार भट्ट के स्वर का चला जादू, भक्ति गीत पर झूमे श्रोता,

 तारापुर।

 स्थानीय  मोहनगंज राधा गोविंद ठाकुरवाड़ी में  झूलनोत्सव पर आयोजित भजन संध्या में राजकुमार भट्ट के भक्ति गीत का कुछ यूं असर हुआ कि श्रोता झूमते नजर आए।  सुरो के सरताज राजकुमार भट्ट ने रंग दे चुनरिया हो,रंग दे चुनरिया,श्याम पिया मोहे रंग दे चुनरिया….। काहे तेरे अंखियों मे पानी मीरा, काहे तेरी अंखियों में पानी,इश्क दिवानी….। जल से पतला कौन है कौन भूमि से भारी,कौन अग्न से तेज है,कौन काजल से काली जैसे गीतों को स्वर देकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। पिंटू ने बेंजो से तो मृदु आनंद ने तबला के धुन से सुरबद्ध कर चार चांद लगाने का काम किया ।

बाल गायक योगराज भट्ट,यशराज भट्ट के द्वारा पेश किये गये भक्ति गीत पर श्रोताओं ने जमकर तालियां बरसाकर बाल कलाकार का हौसला अफजाई किया। रामकुमार पंडित के द्वारा पेश किये गये भक्ति गीत ओ राधा ओ राधा… ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

 ठाकुरबाड़ी में श्रद्धालुओं के द्वारा राधा कृष्ण के तस्वीर को झूला म़ें रखकर झूलाते हुए खूब आनंद लिया।कार्यक्रम में भक्ति गीतों का रसपान कर लोग झूमते देखे गये। मोहनगंज ठाकुरबाड़ी में रौशन उपाध्याय के नेतृत्व में झूलनोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।यहां भी भक्ति गीतों के बहार का लोगों ने खूब आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *