खास खबर संग्रामपुर

संग्रामपुर की बिटिया सोनाली राज बनी दरोगा,  प्रखंड का नाम किया रोशन, 

339 Views

संग्रामपुर की बिटिया सोनाली राज बनी दरोगा, 

प्रखंड का नाम किया रोशन, 

 संग्रामपुर।

प्रखंड के कुसमार  पंचायत अंतर्गत संग्रामपुर बाजार निवासी स्वर्गीय संजय कुमार भगत की पुत्री सोनाली राज के दरोगा बनने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। प्रखंड के लोगों ने सोनाली राज को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की।

कौन है सोनाली :-

 सोनाली राज ने  एसबीआरटी प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल संग्रामपुर से 2010 में मैट्रिक की परीक्षा फस्ट डिवीजन से पास की है।  रामधनी भगत महाविद्यालय से इंटर  की परीक्षा भी फर्स्ट डिवीजन से पास की है। पिता के मौत के बाद सोनाली घर की  बड़ी बेटी होने के कारण घर की जिम्मेदारी और फर्ज भी निभा रही है। घर के साथ-साथ अपने छोटे भाई शुभम राज और बहन साक्षी को भी पढ़ाना और खुद पढ़ना और घर चलाना उनके कंधे पर आ गई । सोनाली ने बीए की परीक्षा शंभूगंज महाविद्यालय से भी फर्स्ट डिवीजन पास की है। इसके बाद सोनाली ने घर में ही बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना शुरू कर दिया। ट्यूशन के पैसे से उसने शिक्षक बनने की ठान ली और तारापुर शकुनी चौधरी  कॉलेज से 2022 में ही B.Ed की परीक्षा फर्स्ट डिवीजन से पास की।  इस बीच सोनाली राज ने दरोगा का फॉर्म भरी जिसमें वह सफल रही। टीचर के बदले दरोगा बन गई।

बोली सोनाली :-

 सोनाली ने कहा कि मैं ऐसे भी समाज की सेवा करना चाहता था। अब दरोगा बन कर ही समाज की सेवा करूंगी।

हुई खुशी :-

 मां रेनू देवी ने बताया कि आज बिटिया दरोगा बनी है। मुझे बहुत खुशी महसूस हो रही है कि एक बेटी ने बेटे जैसा फर्ज निभाया और घर की जिम्मेदारी को देखते हुए वह आज दरोगा बनी। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। सोनाली के पीछे उनके छोटे भाई शुभम कुमार एवं छोटी बहन साक्षी कुमारी ने भी बड़ी बहन के कामयाबी पर खुशी जाहिर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *