खास खबर जमालपुर

सीनियर टिकट परीक्षक को रेल थाना के दारोगा द्वारा पिटाई करने के विरोध में प्रदर्शन, टिकट एग्जामिनर को आरपीएफ की सुरक्षा मुहैया कराने व दरोगा पर कार्रवाई की मांग,

398 Views

सीनियर टिकट परीक्षक को रेल थाना के दारोगा द्वारा पिटाई करने के विरोध में प्रदर्शन,

टिकट एग्जामिनर को आरपीएफ की सुरक्षा मुहैया कराने व दरोगा पर कार्रवाई की मांग,

जमालपुर।

ट्रेन नंबर 13402 दानापुर- भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में कार्यरत सीनियर टिकट परीक्षक दिनेश कुमार सिंह को रेल थाना बख्तियारपुर के दारोगा द्वारा पिटाई करने के विरोध में मॉडल रेलवे स्टेशन जमालपुर परिसर में ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन, जमालपुर ओपन लाइन शाखा द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। अध्यक्षता शाखा कार्यकारी अध्यक्ष रंजन सिंह कुमार सिंह एवं नेतृत्व संयुक्त रूप से केंद्रीय सहायक महामंत्री केडी यादव एवं शाखा सचिव शिवदयाल मंडल ने किया।

केंद्रीय सहायक महामंत्री केडी यादव ने कहा कि इस तरह की घटना हमेशा घटती रहती है। ट्रेन टिकट एग्जामिनर को कभी पब्लिक पीट देती है, तो कभी जीआरपी। ट्रेन टिकट एग्जामिनर को हमेशा सुरक्षा की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन मांग करती है कि ट्रेन में कार्यरत ट्रेन टिकट एग्जामिनर को आरपीएफ की सुरक्षा मुहैया कराई जाए।आए दिन देखा जाता है कि कभी-कभी जीआरपी के द्वारा ट्रेन के ड्राइवर एवं गार्ड की भी पिटाई कर दी जाती है।

उन्होंने कहा कि ऐसे जीआरपी के कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इस घटना में जो जीआरपी का दरोगा संलिप्त था, उसको निलंबित किया जाए।साथ ही इस तरह की घटना को देखते हुए रेल कर्मचारियों को उचित सुरक्षा मुहैया कराया जाए।खासकर पीटीई को उचित सुरक्षा मुहैया कराया जाए।अन्यथा ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन लगातार इस तरह का विरोध प्रदर्शन करती रहेगी।मौके पर बृज गोपाल,अजय कुमार सिंह,सुबोध कुमार,चंदन कुमार,नवल किशोर भारती,राजेश कुमार,सुमन,संजू देवी,राधा देवी,श्वेतांक कुमार,अजय ठाकुर,विक्टर सहित अन्य  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *