अपराध मुंगेर

50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर वीडियो कोड़ा के साथ महिला नक्सली पोली यूपी से गिरफ्तार,

1,299 Views

50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर वीडियो कोड़ा के साथ महिला नक्सली पोली यूपी से गिरफ्तार,

मुंगेर।

50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर वीडियो कोड़ा के साथ महिला नक्सली पोली कुमारी को मुंगेर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गौतम बुध नगर के बिसरख थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

 किला परिसर स्थित अपने कार्यालय में मुंगेर के पुलिस अधीक्षक जग्गू नाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि जमालपुर एसटीएफ एवं मुंगेर पुलिस तथा नक्सल सेल की पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि 50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर वीडियो कोड़ा के साथ महिला नक्सली पोली कुमारी फरार हो गई है। बिहार पटना अपर पुलिस महानिदेशक अभियान व मुंगेर पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण में एसटीएफ जमालपुर, पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान कुणाल कुमार के देखरेख में नक्सल सेल मुंगेर के सहयोग से डेढ़ दर्जन से भी अधिक मामलों में वांछित 50 हजार का इनामी नक्सली एरिया कमांडर मुंगेर जिला के लड़ाईयाटांड़  थाना क्षेत्र के पैसरा निवासी रामेश्वर कोड़ा के पुत्र वीडियो उर्फ कारे लाल कोड़ा व लखीसराय जिला के कजरा थाना क्षेत्र के बरमसिया निवासी सीताराम कोड़ा की पुत्री पोली कुमारी को उत्तर प्रदेश के गौतम बुध नगर के बिसरख थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पोली कुमारी पर भी लखीसराय जिले के थानों में 3 ममले दर्ज हैं।

 एसपी ने बताया कि वीडियो कोडा उर्फ कारे लाल कोडा बड़ा अपराधिक इतिहास रहा है । उस पर लगभग सात अलग-अलग थाने में कई कांड दर्ज है।  बिहार सरकार ने उसके गिरफ्तारी पर ₹50000 का इनाम की भी घोषणा कर रखी है। इसकी गिरफ्तारी से नक्सल गतिविधि पर अंकुश लगने की बड़ी संभावना जताई जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *