खास खबर मुंगेर

सप्ताहिक कार्यक्रम के तहत डीएम ने किया गंगा पार के टीकारामपुर, जाफरनगर, कुतलूपुर व हरिणमार पंचायतों में भ्रमण,  शिक्षक के रूप में दिखे जिला पदाधिकारी,

545 Views

सप्ताहिक कार्यक्रम के तहत डीएम ने किया गंगा पार के टीकारामपुर, जाफरनगर, कुतलूपुर व हरिणमार पंचायतों में भ्रमण, 

शिक्षक के रूप में दिखे जिला पदाधिकारी,

 मुंगेर।

सप्ताहिक भ्रमण कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी  नवीन कुमार ने  गंगा पार के दियारा क्षेत्र में बचे पंचायत झौवाबहियार बरियारपुर प्रखंड में विभिन्न वार्डो में धुम धुम कर विकास और कल्याणकारी योजनाओं का जायजा लिया। इससे पूर्व जिला पदाधिकारी  द्वारा गंगा पार के 04 पंचायतों टीकारामपुर, जाफरनगर, कुतलूपुर, हरिणमार पंचायतों में भ्रमण कर वहां विकास योजनाओं को धरातल पर कार्यान्वित करने के लिए पहुँच चुके है।

मध्य विद्यालय अठसैहिया बहादुरपर झौवाबहियार में विद्यालय निरीक्षण करते हुए उन्होंने शिक्षण व्यवस्था एवं विद्यार्थियों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। शिक्षकों के कमी के बारे में बताया गया। बच्चों की उपस्थिति कम पाये जाने पर शिक्षकों अपने कार्य क्षेत्र में धूमकर विद्यार्थियों को विद्यालय तक लाने का निदेश दिया गया। साथ ही अभिभावकों, जीविका तथा जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर मोटिवेट करने का निदेश दिया गया। विद्यालयों में दिये गये फस्ट एड किट की गुणवत्ता जाॅच जिला कमिटी द्वारा की जायेगी। ऑगनबाड़ी केन्द्र संख्या 41 हरिणमार का निरीक्षण किया गया। जहाॅ सभी प्रकार के पंजियों की जाॅच की गयी। पोषण ट्रैक पर गतिविधियों का प्रयोग, बच्चों की वजन माप एवं बच्चों से पढ़ाई के बारे में पुछताछ की गयी। पीएचईडी कार्यपालक अभियंता को भी निदेश दिया गया कि वार्ड नम्बर 10, 07, 18 तथा अन्य वार्डो में सभी छुटे हुए घरों में अविलंब कनेक्शन देना सुनिश्चित करे। महादलित टोला वार्ड नम्बर 07 के ग्रामीणों से भी उन्हें मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी ली गयी। राशन, नल जल, पेंशन, ऑगनबाड़ी से मिलने वाली लाभ के संबंध में संबंधित पदाधिकारियों को निदेश दिया गया कि इन सुविधाओं से आच्छादित करे। मौके पर उप विकास आयुक्त  संजय कुमार, वरीय उप समाहर्ता  विवेक सुंगध, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी  दिनेश कुमार, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *