मुंगेर

पति ने तेजाब डालकर पत्नी को किया घायल,

298 Views
पति ने तेजाब डालकर पत्नी को किया घायल,
6 वर्ष पूर्व हुई थी शादी, एक महीने पूर्व हुआ समझौता, दो लाख रुपये के लिए पति ने दिया घटना को अंजाम,

इम्तियाज खान

मुंगेर ।
सात जन्मों तक साथ निभाने का कसम खाने वाले ने ही अपनी जीवन संगनी/ पत्नी पर महज दो लाख रुपये की खातिर उसपर पर तेजाब उझल कर जख्मी कर दिया। मामला कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मस्ज़िद गली का है। मुंगेर जिला के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मस्ज़िद गली में नीरज पौद्दार नामक व्यक्ति ने अपनी पत्नी मधु कुमारी पर तेजाब छिड़क कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया और घटना को अंजाम देकर फरार हो गया । पीड़ित की माँ उर्मिला देवी की माने तो मधु की शादी लगभग 6 वर्ष पूर्व हुई है।

नीरज शादी से पहले अगरबत्ती बेचने का काम करता था । परंतु शादी के बाद अपनी पत्नी मधु पर पूरी तरह से निर्भर हो गया। मधु चौका करके अपना और अपने दो बच्चो और अपने पति का भरण पोषण करती है। मधु की शादी के बाद महज 6 से 7 महीनों तक ही उसका वैवाहिक जीवन ठीक ठाक चला । उसके बाद उसके पति नीरज ने उसे तरह तरह से प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। एक माह पूर्व भी इन दोनों में लड़ाई हुई थी, बाद में मेल मिलाप हो गया ।परंतु आज सुबह जब मधु सो रही थी तो नीरज व मधु के बीच दो लाख रुपये को लेकर विवाद हुआ था । नीरज अपनी पत्नी से इन दिनों लगातार दो लाख रुपये की मांग कर रहा था। नीरज को इन दिनों नशे की बुरी लत लग गई थी और नशे की हालत में ही नीरज ने उस घटना को अंजाम देकर फरार हो गया । वही मधु के परिजनों ने इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल में भरती कराया है जहांं पर उसका इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गंभीरतापूर्वक विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है : एसपी
कासिम बाजार में पति द्वारा पत्नी को एसिड डाल कर घायल करने वाले मामले पर मुंगेर के पुलिस कप्तान गौरव मंगला ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस द्वारा अभियुक्त पति की गिरफ्तारी कर ली गयी है और मामले को गंभीरता से लेते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है। आरोपित को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *