अपराध मुंगेर

फल मंडी में मिला हथियार का जखीरा,  फैक्ट्री संचालक के अलावा दो हथियार निर्माता कारीगर रंगे हाथ गिरफ्तार,

712 Views

फल मंडी में मिला हथियार का जखीरा, 

फैक्ट्री संचालक के अलावा दो हथियार निर्माता कारीगर रंगे हाथ गिरफ्तार,

 मुंगेर।

 कोतवाली थाना पुलिस के साथ थाना से महज 500 गज की दूरी पर छापेमारी कर एसडीपीओ नंद जी प्रसाद ने मुख्यालय फल मंडी घसियार मोहल्ले से पूर्ण निर्मित, अर्ध निर्मित हथियार सहित हथियार बनाने के उपकरण के साथ हथियार फैक्ट्री के संचालक के अलावे हथियार बनाते 2 कारीगरों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मोहम्मद गुड्डू के घर से 3 बोरे में हथियार एवं हथियार बनाने के उपकरण को बरामद किया। सनद रहे कि अवैध हथियार निर्माण और उसकी तस्करी के  लिए मुंगेर पूरे देश मे बदनाम है। पुलिस समय समय पर इस अवैध हथियार निर्माण और उसकी तस्करी पर पूर्णतः रोक लगाने के लिए इनके विरुद्ध छापेमारी करती रही है। पुलिस ने इसपर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए जिले का कोई भी इलाका नहीं छोड़ा है। पहले ये दियारा इलाकों में अवैध हथियार निर्माण के धंधे  चल रहे थे। पुलिसिया दविश के बाद इन लोगों ने जंगलो में शरण ले लिया था, पर अब ये लोग शहरी इलाकों में पुनः अपना पैर पसारना शुरू किया है। जिसकी सूचना खबरियों के माध्यम से पुलिस को मिलने के बाद पुलिस विभाग के पैरों तले से  जमीन सरक गई।

कहते हैं पदाधिकारी :-

पुलिस अधीक्षक जग्गूनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कोतवाली थाना क्षेत्र के मुख्यालय बाजार फल मंडी घसियार मोहल्ले में एसडीपीओ नंद जी प्रसाद के नेतृत्व में कोतवाली थाना पुलिस ने छापेमारी कर मोहम्मद गुड्डू के घर से 3 बोरी में हथियार एवं हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए। साथ ही अवैध गन फैक्ट्री संचालक मोहम्मद गुड्डू के अलावा हथियार बनाते दो कारीगरों को गिरफ्तार किया गया है।

कौन-कौन हुआ गिरफ्तार :-

 पुलिस अधीक्षक श्री रेड्डी ने बताया कि डीएसपी सदर नंदजी प्रसाद की टीम ने कोतवाली थाना क्षेत्र के घसियार मोहल्ले स्थित मो. गुड्डू के घर पर छापेमारी कर  गुड्डू के घर के अंदर अवैध हथियार निर्माण करते हुए मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह गांव निवासी दो लोगों मो. सरफराज, मो. आलम कैफी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया।  साथ में मकान मालिक मो. गुड्डू को भी गिरफ्तार किया गया है। 

क्या क्या हुआ बरामद :-

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गुड्डू के घर से एक निर्मित देशी पिस्टल, 7 अर्द्ध निर्मित पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस के साथ भारी मात्रा में अवैध हथियार निर्माण करने का ढेर सारा औजार बरामद किया है। पुलिस इस मामले में गिरफ्तार तीनो लोगों का आपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *