मुंगेर राजनीति

राजद विजयोत्सव सह सम्मान समारोह : नवनिर्वाचित विधान परिषद को किया गया सम्मानित,

526 Views

राजद विजयोत्सव सह सम्मान समारोह : नवनिर्वाचित विधान परिषद को किया गया सम्मानित,

 मुंगेर।

जिला मुख्यालय मुंगेर क्लब में राष्ट्रीय जनता दल के नवनिर्वाचित विधान परिषद के जीत पर पंचायत निकाय के जनप्रतिनिधियों एवं दल के कार्यकर्ताओं के सम्मान में विजयोत्सव सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।    राजद के प्रदेश युवा महासचिव अविनाश कुमार विद्यार्थी उर्फ मुकेश यादव के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष डॉ. देवकीनंदन सिंह ने की व संचालन जिला महासचिव संजय पासवान कर रहे थे। नवनिर्वाचित मुंगेर विधान परिषद अजय कुमार सिंह, सहरसा एमएलसी डॉ. अजय कुमार सिंह तथा गया एमएलसी नागेंद्र उर्फ रिंकू यादव को अंग वस्त्र वह बुके देकर सम्मानित किया गया।

पहले महंगाई डायन थी अब सहेली हो गई : जयप्रकाश,

मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री सह पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने विधान परिषद की जीत को ऐतिहासिक जीत बताते हुए कहा कि मुंगेर 1980 से राजद का गढ़ रहा है। 1980 में तीन विधायक मुंगेर से रामदेव सिंह यादव, जमालपुर विधानसभा से उपेंद्र वर्मा और हवेली खड़गपुर विधानसभा से वे स्वयं जयप्रकाश नारायण यादव ने जीत दर्ज की थी। उन्होंने कहा कि राजद विचार धाराओं की पार्टी है। राष्ट्रीय जनता दल विधानसभा चुनाव जीत चुकी थी। रियल मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छल प्रपंच से मुख्यमंत्री बने हैं। उन्होंने बिहार सरकार के कार्यों की आलोचना करते हुए कहा यहां शिक्षा लीक, परीक्षा लीक के साथ साथ हल्की बारिश में पुल टूट जाता है। उन्होंने कहा कि बिहार का अपमान हो रहा है कल महंगाई डायन थी और आज सहेली हो गई है। शिक्षा, स्वास्थ, बेरोजगारी सभी क्षेत्रों में गिरावट हुई है। राष्ट्रीय जनता दल मुंगेर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की लड़ाई जीत चुकी है। अब एम्स की लड़ाई लड़नी है।

संविधान की मजबूती के लिए लड़नी होगी लड़ाई : उदय नारायण चौधरी,

पूर्व विधान परिषद उदय नारायण चौधरी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए संकल्प लेना होगा। संविधान की मजबूती के लिए लड़ाई लड़नी होगी। संविधान बचेगा तभी नौकरानी हो या मेहतरानी सभी को अधिकार मिलेगा। उन्होंने कहा कि चंदन टीका लगाकर जय श्री राम बोलने से  बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिलेगी। अस्पताल में दवा नहीं मिलेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इफतार पार्टी में शामिल होने पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने आप को सेकुलर साबित करना चाहते हैं, पर उन्होंने कश्मीर फाइल को बिहार में टैक्स फ्री कर दिया, धारा 370 हटाने का समर्थन किया। 

19 लाख नौकरी देने का वादा भी नहीं निभा पाई डबल इंजन की सरकार : बुलो मंडल,

पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी सरकार ने 15 लाख रुपए खाता में देने और दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, कहां गया वह नौकरी और रुपैया ? गत विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने लोगों से वादा किया था कि वे मुख्यमंत्री बनते ही पहले हस्ताक्षर से 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे लेकिन डबल इंजन की सरकार ने वित्त मंत्री सीतारमण को बुलाकर 19 लाख नौकरी देने का वादा किया और उस वादे को भी अब तक नहीं निभा पाई है। उन्होंने कहा आज का युवा दिग्भ्रमित है नया बिहार बनाने के लिए सोशल मीडिया से दूर होना होगा। बेरोजगारी, मंहगाई, दवाई, शिक्षा, भ्रष्टाचार के विरुद्ध कौन लड़ाई लड़ेगा ? उन्होंने कहा कि मोदी को मोदी के भाषा में जवाब देने वाला एकमात्र नेता लालू यादव  है जिसे साजिश के तहत फंसाया गया।

पंचायत प्रतिनिधियों के भत्ता सहित 3 सवाल पूछे और जवाब नहीं आया : डॉ. अजय,

नवनिर्वाचित सहरसा के एमएलसी डॉ अजय कुमार सिंह ने कहा कि मैंने पंचायत प्रतिनिधियों के अट्टा के लिए तीन सवाल पूछे हैं पर कोई जवाब नहीं आया है उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि वह कोई और चिराग होंगे जो हवा से बुझ जाते हैं हम तो जलने का हुनर जानते हैं..। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार बड़े-बड़े बिल्डिंग बनवा रही है। शिक्षा के नाम पर डिग्री बांट रही है, पर विश्वविद्यालयों, मेडिकल कॉलेजों में शिक्षक नहीं है। 17 साल के कुशासन में नौजवान पलायन कर रहे हैं। खेती किसानी की हालत खराब है। खाद के लिए लंबी लाइन लगनी पड़ती है। भ्रष्टाचार  के विरुद्ध आवाज उठाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह, लालू यादव, जयप्रकाश नारायण यादव पर जांच की जाती है। आज लोगों को डराया जाता है। नौकरशाह भ्रष्टाचार में डूबा है।

बिहार को आगे बढ़ाने के लिए  तेजस्वी को बनाना होगा मुख्यमंत्री : नागेंद्र,

नवनिर्वाचित गया के एमएलसी नागेंद्र कुमार उर्फ रिंकू यादव ने कहा कि बिहार को आगे बढ़ाने के लिए  तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाना होगा। जो हमसे टूट गया है उसे जोड़ना है। बिहार की पुलिस शराब खोजने में व्यस्त हैं। बिहार की सरकार निरंकुश हो गई है। उन्होंने कहा कि मीडिया को जो दिखाना चाहिए वह नहीं दिखा रही है। मुंगेर मेरे दिल में बसता है। मैं मुंगेर के लोगों से रिश्ता बनाने आया हूं। जब भी मेरी जरूरत पड़ी मैं आपके लिए खड़ा रहूंगा।

सड़क से सदन तक लड़ेंगे लड़ाई : अजय,

मुंगेर के नवनिर्वाचित एमएलसी अजय कुमार सिंह ने कहा कि हम जो करेंगे वह दिखेगा। सड़क से सदन तक हम जनप्रतिनिधियों के लिए लड़ाई लड़ेंगे। जिला स्तर तक आंदोलन करेंगे।

सरकार बदलिए जिंदगी बदलेगी : मुकेश यादव,

मुंगेर के  पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सह युवा राजद के प्रदेश महासचिव अविनाश कुमार विद्यार्थी उर्फ मुकेश यादव ने कहा कि मुंगेर पहला जिला है जहां विजय उत्सव मनाने की शुरुआत हुई है। यह जीत जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं की जीत है। 17 साल से सत्ता से बाहर हैं। उस गलती को सुधारना होगा। आम लोगों तक जाने और उनकी समस्या को सुनन होगा। उन्होंने कहा कि आज आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, आशा किसी का भी कोई सुनने वाला नहीं है। सभी सरकार बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने वादा किया था यदि मैं जीतूंगा तो इनकी समस्या का समाधान करूंगा इसके भत्ते दोगुना करवा दूंगा। उन्होंने कहा कि अभी मौका गया नहीं है आने वाले चुनाव में सरकार बदलिए आपकी जिंदगी बदल जाएगी। 

इनके अलावा प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक मेहता, पूर्व विधान परिषद तनवीर हसन, सीपीआई नेता सुरेंद्र सिंह, शालिग्राम सिंह, शब्बीर हसन आदि ने भी संबोधित किया। मौके पर जिले के विभिन्न पंचायतों के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि एवं राजद कार्यकर्ता थे।  मौके पर पूर्व विधायक प्रत्याशी संजय यादव, जितेंद्र कुशवाहा, महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष बबीता यादव, किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष संतोष यादव, पंचायती राज जिला अध्यक्ष निरंजन यादव, जिला महासचिव गोरेलाल सिंह, मोहम्मद शब्बीर हसन, युवा राजद अध्यक्ष वसीम, गजेंद्र हिमांशु, यीशु यादव, प्रवीण यादव, विजय कुमार विजय एवं अन्य थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *