खास खबर मुंगेर

डीएम व एसपी ने चलाया संयुक्त मास्क जांच अभियान,कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन को ले डीएम ने किया आधा दर्जन से अधिक दुकानों को सील,

64 Views

डीएम व एसपी ने चलाया संयुक्त मास्क जांच अभियान,कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन को ले डीएम ने किया आधा दर्जन से अधिक दुकानों को सील,
 मुंगेर।
 मुंगेर के जिला पदाधिकारी  नवीन कुमार व एसपी जेजे रेड्डी मास्क जांच अभियान के लिए शहर में सड़क पर उतरे। इसी दौरान उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल चौक एक नंबर  ट्राफिक के पास स्थित साड़ी संसार के दुकान के अंदर ग्राहक तथा दुकानदार को मास्क नहीं पहने देख दुकान को सील करने का आदेश दिया। इसके बाद डीएम का काफिला बाटा चौक स्थित रॉयल बूट हाउस पहुंचा, वहां भी दुकानदार मास्क नहीं पहने थे तथा ग्राहक भी बिना मास्क के अधिक संख्या में थे। इस कारण वहां भी रॉयल बूट हाउस को भी सील करने का आदेश दिया  । इसी तरह उन्होंने  बेकापुर में सोनी ज्वेलर्स में भी सिलबन्दी करवाई की। वे दोपहर 1:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक शहर के राजीव गांधी चौक ,बाटा चौक, दीनदयाल चौक ,गांधी चौक, बेकापुर किराना पट्टी ,पंजाब नेशनल बैंक होते हुए बड़ी बाजार कस्तूरबा चौक तक चले सघन मास्क जांच अभियान भागीदार बने वन इंडिया फैमिली मार्ट का भी निरीक्षण किया। 


बिना मास्क के चलने वाले लोगों से वसूला जुर्माना :-
डीएम का मास्क जांच अभियान किला परिसर अंबेडकर चौक से ही शुरू हो गया था । डीएम व एसपी के साथ प्रभारी एसडीओ, एसडीपीओ ,सीओ, नगर निगम के सिटी मैनेजर कोतवाली थाना प्रभारी पूरब चौकी प्रभारी सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे।  उन्होंने बिना मास्क के चल रहे लोगों से मास्क नहीं लगाने के कारण जुर्माना भी वसुलवाया और उन्हें मास्क भी दिया। इस दौरान ई रिक्शा, टेंपो आदि पर यात्रियों का भी मास्क जांच किया गया तथा वाहन चालकों को निर्देश दिया गया कि बिना मास्क पहने  किसी भी यात्री को नहीं बैठाना है, नहीं तो उनसे जुर्माना वसूला जाएगा।

मास्क पहने परिवार के साथ डीएम ने खिंचवाये फोटो :-एक ओर जहां बिना मास्क पहने लोगों के साथ सख्ती से पेश आ रहे थे, उन्हें डांट फटकार लगाये जा रहे थे। दूसरी ओर डीएम नवीन कुमार की नजर बाटा चौक के पास दो बच्चे पर पड़ी। दोनो बच्चे लगभग 6 वर्ष तथा 8 वर्ष के थे। जो नया गांव की रहने वाली सुनीता देवी अपनी माँ के साथ बाजार आए थे। मां ने दोनों बच्चों को मास्क पहनाया था तथा खुद भी मास्क  लगा कर किनारे खड़ी थी। डीएम ने कहा कि इनसे सीखे यह समझदार परिवार है। खुद भी सुरक्षित है और बच्चों को भी सुरक्षित रखी है। इस दौर में मास्क ही आपका कवच है और यह करते हुए उसने उस परिवार के साथ फोटो खिंचवाया। 
नियम का सख्ती से करना होगा पालन : डीएम,
 डीएम ने बताया कि कोरोना गाइड का उल्लंघन करने के आरोप में आधा दर्जन से अधिक दुकानों को  48 से 72 घंटे के लिए सील किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना  तेजी से फैल रहा है । सभी को नियम का सख्ती से पालन करना होगा । नहीं तो प्रशासन कठोर कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *