खास खबर तारापुर मुंगेर संग्रामपुर

मुख्यमंत्री का जिले में आगमन थोड़ी देर में, खड़गपुर, संग्रामपुर, तारापुर व असरगंज को मिल सकता है कई योजनाओं की सौगात,  जदयू की जीत पर मतदाताओं के प्रति व्यक्त करेंगे आभार,

253 Views

मुख्यमंत्री का जिले में आगमन आज, खड़गपुर, संग्रामपुर, तारापुर व असरगंज को मिल सकता है कई योजनाओं की सौगात, मुंगेर।

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने एक दिवसीय दौरे पर जिले के तारापुर विधानसभा क्षेत्र के हवेली खड़गपुर, संग्रामपुर, तारापुर व असरगंज का दौरा करेंगे। वे विधानसभा क्षेत्र के लोगों को कई योजनाओं का सौगात दे सकते हैं। वे बुधवार को जिले के हवेली खड़गपुर के प्राकृतिक सुंदर से आच्छादित खड़गपुर झील का भ्रमण करेंगे। खड़गपुर को  पर्यटक क्षेत्र के रूप में विकसित करने की योजनाओं की घोषणा भी की जा सकती है। खड़कपुर झील से वे गंगटा मोड़ के रास्ते देवघरा संग्रामपुर मुख्य पथ पर अवस्थित शिवालय का भी भ्रमण कर सकते हैं। देवघरा में प्रत्येक वर्ष शिवरात्रि पर तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है। इसके पूर्व भी देवघरा पहाड़ के विकास के लिए डेढ़ करोड़ की योजना पूर्ववर्ती सरकार द्वारा घोषणा की गई थी मुख्यमंत्री के आगमन से क्षेत्रवासियों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देवघरा को पर्यटक क्षेत्र के रूप में विकसित करने के लिए घोषणाएं कर सकते हैं। सड़क मार्ग से संग्रामपुर होते हुए वे तारापुर चौक स्थित शहीद स्मारक भवन जाएंगे। जहां वे शहीदों को पुष्पांजलि कर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। साथ ही वे पुराने थाने भवन का निरीक्षण भी करेंगे। वे सिंचाई विभाग के निरीक्षण भवन में अल्पविराम के बाद कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। तत्पश्चात असरगंज चौरगांव अवस्थित ढोल पहाड़ी का भ्रमण करेंगे। तत्पश्चात हेलीकॉप्टर के माध्यम से पटना रवाना होंगे। उनके आगमन को लेकर सभी सरकारी तैयारी पूरी कर ली गई है। 

शहीदों को करेंगे नमन :- तारापुर।  शहीदों की धरती पर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर में आएंगे। स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद स्मारक पर पुष्पगुच्छ चढ़ाकर माल्यार्पण कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि देंगे। सनद रहे कि 15 फरवरी 1932 को तारापुर थाना भवन पर भारतीय झंडा फहराने के क्रम में ब्रिटिश शासक के गोली से क्रांतिकारी शहीद हुए थे। मुख्यमंत्री ब्रिटिशकालीन थाना के पुराने भवन , कूप को भी देखेंगे।  मुख्यमंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं से भी उनकी सुनेंगे। उपनिर्वाचन में जेडीयू के राजीव कुमार सिंह को जीताकर उनके मान सम्मान को बचानेवाले मतदाताओं के प्रति आभार भी जताएंगे।    शहीद स्मारक पर कोई विशेष व्यवस्था नही की गई है। थाना भवन की साजसज्जा रंगाई पुताई की  गई है। सिंचाई प्रमंडल के परिसर जहां सभा होना अथवा कार्यकर्ता की बात सुनना संभावित है, में साफ सफाई मंच आदि की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक खुद से सभी व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं।

महाने बियर सिंचाई परियोजना का मुख्यमंत्री करेंगे स्थल निरीक्षण,
 संग्रामपुर  :-
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संग्रामपुर प्रखंड के कटियारी पंचायत के झरना गांव के समीप महान बियर सिंचाई परियोजना के समीप आगमन हो रहा है। जहां वे महाने बियर सिंचाई परियोजना का स्थल निरीक्षण करेंगे। विदित हो कि महाने बियर केनाल का निर्माण वर्ष 1965 में किया गया था। जिससे किसानों की सिंचाई सुविधा सुलभ हो गई थी। प्रशासनिक उदासीनता की वजह से जहां बियर केनाल जीर्ण शीर्ण हो गया।वहीं बियर केनाल के डांढ मृतप्राय होकर रह गए हैं।महाने बियर सिंचाई परियोजना से संग्रामपुर प्रखंड के अलावे टेटिया बम्बर प्रखंड के दर्जनों गांवों के खेतों तक सिंचाई के लिए पानी पहूंच जाएगा।जहां किसानों को खरीफ फसल पर ही निर्भर रहना पडता है।महाने बियर सिंचाई परियोजना के शुरू हो जाने से किसान अपनी खेतों में रबी फसल की भी खेती कर सकेंगे।क्षेत्र में हरियाली के साथ खुशहाली भी देखेंगे।इन गांवों की बदलेगी तस्वीर :-महाने बियर सिंचाई परियोजना संग्रामपुर प्रखंड के बिरजपुर,पतघाघर,खपडा एवं टेटिया बम्बर प्रखंड के नोनाजी.केशौली,भूना मंजूरा,देवघरा आदि दर्जनों गांवों के किसानों के लिए वरदान साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *