खास खबर मुंगेर

छात्र छात्राओं के बीच मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान,

77 Views

छात्र छात्राओं के बीच मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान,
 मुंगेर।विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची में नाम जोड़ने की अभियान चलाया जा रहा है। नये निर्वाचकों को अधिक से अधिक नाम निबंधन किया जाय इस दिशा में लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।  इसी क्रम में स्वीप टीम के सदस्यों ने जेआरएस काॅलेज जमालपुर में छात्र छात्राओं के बीच जागरूकता अभियान चलाया। विहित प्रपत्र फार्म 6 में नाम जोड़ने की अपील की गयी।

स्वीप के नोडल पदाधिकारी  दिनेश कुमार ने बताया कि लोकतंत्र में अपनी भूमिका निभाने हेतु पहली पूंजी के रूप में आपका वोटर आईडी कार्ड है। इसके लिए सर्वप्रथम मतदाता सूची में नामांकित होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिनका  01.01.2022 को 18 वर्ष पूरा हो जाएगा वे अवश्य ही मतदाता सूची में नाम दर्ज करा ले।

सूचीबद्ध होने के लिए फॉर्म 6 में भरकर (नाम, पता, मोबाईल नम्बर, आधार कार्ड, जन्मतिथि प्रमाण) आदि के साथ संबंधित मतदान केंद्र पर उपस्थित बीएलओ के पास जमा कराये। दिनांक 21.11.2021 को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बीएलओ अपने अपने मतदान केन्द्र पर उपलब्ध रहेंगे जो लोगों के आवेदन को प्राप्त करेगे। इसके अतिरिक्त फार्म 7 एवं 8 में नाम हटाने तथा संशोधन करने मामले में आवेदन कर सकते है। नाम जोड़ने का यह अभियान 30 नवम्बर तक चलाया जायेगा। जेआरएस काॅलेज जमालपुर के सभा कक्ष में नव मतदाताओं को फार्म भरकर भी बताया गया। स्वीप आइकॉन राजन कुमार ने वोटर आई कार्ड के महत्व के बारे में रोचक ढंग से बताया। गायक सत्यम सिंह ने भी ईपीक के महत्व को गायन के साथ बताया।  इस अवसर पर  कविता चौरसिया, सत्यम सिंह, जेआरएस कालेज के कर्मचारी  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *