खास खबर मुंगेर

मेगा वैक्सीनेशन कैंपेन : मुंगेर के फल- सब्जी विक्रताओं और फुटपाथी दुकानदारों ने लगाई कोरोना वैक्सीन, कैंपेन को सफल बनाने के लिए जिला भर में बनाए गए थे 314 सेशन साइट, जिलाधिकारी सहित तमाम वरीय अधिकारी सुबह से रात तक लगातार भ्रमण कर करते रहे निगरानी,

499 Views

मेगा वैक्सीनेशन कैंपेन : मुंगेर के फल- सब्जी विक्रताओं और फुटपाथी दुकानदारों ने लगाई कोरोना वैक्सीन, कैंपेन को सफल बनाने के लिए जिला भर में बनाए गए थे 314 सेशन साइट, जिलाधिकारी सहित तमाम वरीय अधिकारी सुबह से रात तक लगातार भ्रमण कर करते रहे निगरानी,  मुंगेर। 
राज्यस्तरीय मेगा वैक्सीनेशन कैंपेन के दौरान देर शाम मुंगेर में ठेले पर फल और सब्जी बेचने वाले दुकानदारों के साथ- साथ अन्य फुटपाथी दुकानदारों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इसके साथ ही मेगा वैक्सीनेशन कैम्प के दौरान 50 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्य को भी मुंगेर ने पूरा कर लिया।

मुंगेर द्वारा प्राप्त किए गए इस रिकॉर्ड उपलब्धि पर मुंगेर के जिलाधिकारी नवीन कुमार और सिविल सर्जन डॉ. हरेन्द्र आलोक ने जिला भर में टीकाकरण कार्य में लगे सभी चिकित्सा पदाधिकारी, चिकित्सा कर्मी सहित अन्य सहयोगी लोगों को बधाई दी। 
 वैक्सीनेशन के लिए जिला कहां बनाए गए थे कितने सेशन साइट : -जिला स्वास्थ्य समिति के जिला कार्यक्रम प्रबंधक नसीम रजि ने बताया कि मंगलवार को आयोजित कोरोना वैक्सीनेशन मेगा कैंपेन को सफल बनाने के लिए जिला भर में 314 सेशन साइट बनाए गए थे । इसके तहत मुंगेर शहरी क्षेत्र में 30, मुंगेर सदर प्रखंड क्षेत्र में 31, असरगंज में 25, जमालपुर में 44, खड़गपुर में 49, धरहरा में 30, टेटिया बम्बर में  25, तारापुर में 30, बरियारपुर में 20 और संग्रामपुर में कुल 30 सेशन साइट बनाए गए थे।

इसके साथ ही इन सभी जगहों पर सुचारू रूप से टीकाकरण सुनिश्चित कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 5000 वायल वैक्सीन उपलब्ध कराई गई थी। लक्ष्य प्राप्ति के लिए सुबह 09 बजे से रात 11 बजे तक की गई निगरानी  : -उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुंगेर को दिए गए 50 हजार लोगों के वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार, सिविल सर्जन हरेन्द्र आलोक सहित स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी सुबह 09 बजे से रात के 11 बजे तक लगातार क्षेत्र  का भ्रमण कर टीकाकरण कार्य की निगरानी करते रहे। कोरोना मुक्त जिला घोषित हो चुका है मुंगेर :- उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण का कोई केस सामने नहीं आने और जिला में कोरोना का कोई एक्टिव केस नहीं होने के बाद जिलाधिकारी नवीन कुमार के द्वारा मुंगेर को कोरोना संक्रमण से मुक्त जिला घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *