अपराध मुंगेर

हथियार के साथ लादेन गिरफ्तार,

496 Views

हथियार के साथ लादेन गिरफ्तार,

 दो मिनी गन फैक्ट्री का उदभेदन,

भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित हथियार और हथियार निर्माण के उपकरण बरामद

चार थाने की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता,

हवेली खड़गपुर।

 गंगटा थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में खड़गपुर, गंगटा, संग्रामपुर, टेटियाबम्बर और क्यूआरटी दल की संयुक्त कार्रवाई में हथियार के साथ एक अपराधी लादेन गिरफ्तार किया गया  । लादेन के निशानदेही पर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित बसबिट्टी गांव में चल रहे दो मिनी गन फैक्ट्री का उदभेदन किया गया। जहां से भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया गया। 

कहते हैं पदाधिकारी :-

 अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि गंगटा थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी के क्रम में चंदन भगत उर्फ लादेन को 1 पिस्टल, 1 मैगजीन, 7.05 की 8 ग़ोली, नाइन एमएम की 2 ग़ोली बरामद किया गया और लादेन की निशानदेही पर नक्सल प्रभावित बसबिट्टी जंगल में चल रहे दो मिनी गन फैक्ट्री का भी उदभेदन किया। जिसमें भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार के साथ हथियार निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री बरामद किया। गिरफ्तार लादेन और हथियारों का पूर्व से ही गठजोड़ रहा है और क्षेत्र में वह हथियार निर्माण को लेकर पहले से ही पुलिस के रडार पर था।

क्या क्या हुआ बरामद :-

 गिरफ्तार चंदन भगत उर्फ़ लादेन की निशानदेही पर बसबिट्टी जंगल से बरामद किए गए निर्मित और अर्धनिर्मित हथियारों में हथियार बनाने वाला दो बेसमशीन, पॉलीथिन में लपेटा हुआ 7 अर्धनिर्मित पिस्टल, 10 पिस्टल बैरल, 8 पिस्टल का मैगजीन, 2 बड़ा मैगजीन स्प्रिंग, 10 पिस्टल बैरल स्प्रिंग बड़ा छोटा मिलाकर, 12 छोटा-बड़ा रेती, हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाला 4 पत्थर, 1 लोहा काटने वाला आरी ब्लेड लगा हुआ, 6 आरी ब्लेड, हैंड लेथ 1, हैंड बेस छोटा-बड़ा 2, 1 हथौड़ी, मैगजीन बनाने में प्रयुक्त होने वाला साइकिल का गोल पाइप कटा हुआ छोटा बड़ा 5, धार बनाने का पत्थर, मैगजीन बनाने का फर्मा 2, लोहा का मोटा भारी पत्तर 3, हथियार बनाने के लिए पीटने का बेस गोल भारी लोहा 1, हथियार का बट बनाने में एल्युमिनियम का गोल ठोस लोहा 1, कांटी छोड़ा बड़ा लगभग 30, चौड़ा छेनी 1, बेल्डिंग करने के लिए 1 गैस सिलिंडर बरामद किया गया।

छापेमारी में कौन-कौन थे शामिल :-

 एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि छापेमारी के क्रम में गंगटा थानाध्यक्ष मजहर मकबूल, खड़गपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार, संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, टेटियाबम्बर थाना प्रभारी मनोज कुमार साह, सअनि सत्येंद्र सिंह, सुधीर कुमार समेत गंगटा, खड़गपुर, संग्रामपुर, टेटियाबम्बर थाना की सशस्त्र बलों के साथ क्यूआरटी की टीम छापेमारी में शामिल थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *