खास खबर झारखंड

हीरो राजन कुमार ने की धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स, स्टाफ, नर्स की हौसला अफजाई,

30 Views

हीरो राजन कुमार ने की धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स, स्टाफ, नर्स की हौसला अफजाई,

फ्रंट लाइन वर्कर्स, कोविड वारियर्स के तनाव को कम करने की कोशिश की चार्ली चैप्लिन 2 ने

मेडिकल कॉलेज के डॉ रवि भूषण ने प्रशस्ति पत्र देकर राजन कुमार का किया शुक्रिया

एंटी कोरोना एम्बेसडर और चार्ली चैप्लिन द्वितिय के रूप में मशहूर अभिनेता राजन कुमार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। फ्रंट लाइन वर्कर्स की राजन कुमार ने धनबाद में हौसला अफजाई की और इस कोरोना काल मे उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों सेवाओं के लिए उन्हें धन्यवाद कहा। धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर राजन कुमार ने कोरोना वॉरियर्स के चेहरे पर मुस्कान लाकर एक बार फिर इंसानियत का परिचय दिया है। हीरो राजन कुमार के अंकल श्री अरुण कुमार ने इस पूरे प्रोग्राम को लाइनअप करने में काफी सहयोग दिया। वह खुद एक मेडिकल प्रैक्टिशनर हैं और धनबाद में ही रहते हैं। कोरोना गाइडलाइन को फ़ॉलो करते हुए आयोजित इस शानदार कार्यक्रम में कई डॉक्टर्स, नर्सेज खुल कर हंसे। लॉक डाउन के हालात में फ्रंट लाइन वर्कर्स, कोविड वारियर्स के लिए इस तरह का एक सकारात्मक माहौल क्रिएट करना हालांकि खुद राजन कुमार के लिए भी चैलेंज था मगर वह डॉ रवि भूषण का शुक्रिया अदा करते हैं जिनके सपोर्ट के बिना यह सम्भव नहीं था। ऐसे हालात में वक्त निकाल कर जिस तरह से राजन कुमार ने एक प्रस्तुति दी है वो धनबाद, झारखंड के लिए एक हिस्टोरिकल मोमेंट रहा।
धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज के नोडल ऑफिसर (कोविड 19 वैक्सीनेशन सेंटर) डॉ रवि भूषण ने बताया कि फिलहाल जब कोरोना की दूसरी लहर अपनी पीक पर पहुंचकर ढलान पर है, हमारे स्वास्थ्यकर्मी लगातार मेहनत करने के बाद अपने आप को थोड़ा थका हुआ महसूस करने लगे हैं। हम उन्हें मोटिवेट करते रहते हैं इसी कड़ी में श्री राजन कुमार को अपने सेंटर पे आमंत्रित किया था जो बॉलीवुड एक्टर हैं। चार्ली चैप्लिन 2 के रूप में हजारों लाइव शोज़ करने वाले राजन कुमार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। वो आज हमारे बीच मौजूद रहे। न सिर्फ उन्होंने हमारे स्टाफ, सिस्टर्स की हौसला अफजाई की बल्कि एक छोटा सा एक्ट पेश करके उनके चेहरे पर मुस्कान लाने की भी कोशिश की। सोशल कॉज़ के लिए राजन कुमार का यह कॉन्ट्रिब्यूशन काबिल ए तारीफ है। हम सब हेल्थ सेक्टर में काम करते हैं। लेकिन जब हम उदास होते हैं तो राजन कुमार जैसे हीरो हमें हंसाने के लिए आते हैं। हम अपनी पूरी टीम की ओर से राजन कुमार को दिल से धन्यवाद कहते हैं।”
धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज के लेटर हेड पर कॉलेज की ओर से राजन कुमार को टोकन ऑफ लव दिया गया जिसमें उनका शुक्रिया अदा किया गया। साथ ही वैक्सीनेशन के लिए लोगो को प्रेरित करने हेतु उन्हें प्रशस्ति पत्र दिया गया।
आपको बता दें कि हाल ही में राजन कुमार को झाखण्ड के होटल पटियाला में सिरसा चिरकुंडा पत्रकार संघ की ओर से भी सम्मानित किया गया है। “शहर मसीहा नहीं” और “नमस्ते बिहार” जैसी कई हिंदी फिल्में बतौर हीरो कर चुके राजन कुमार के अभिनय की तारीफ कई टीवी धारावाहिकों में भी हुई है। उन्होंने मुम्बई, बिहार और झारखंड मे भी मास्क सेनेटाइजर वितरित करके लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया है। राजन कुमार इस कोरोना काल मे भी इस तरह की जागरूकता मुहिम का हिस्सा बन रहे हैं, यह अपने आप मे उनके कारनामों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *