महाराष्ट्र सिनेमा हेल्थ टिप्स

चार्ली चैपलिन के जन्मदिन पर मुम्बई में राजू श्रीवास्तव, राजन कुमार, अनिल मुरारका ने लांच किया 55 फीट का एन्टी कोरोना मास्क,

1,367 Views

चार्ली चैपलिन के जन्मदिन पर मुम्बई में राजू श्रीवास्तव, राजन कुमार, अनिल मुरारका ने लांच किया 55 फीट का एन्टी कोरोना मास्क

चार्ली चैपलिन के 132 वें जन्मदिन के अवसर पर आज 16 अप्रैल को मुम्बई के गोरेगांव में स्थित शिवधाम पर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, इंडिया के चार्ली चैपलिन द्वितीय राजन कुमार, डॉ अनिल मुरारका और भाजपा मुम्बई के सेक्रेटरी विनोद शेलार ने दुनिया का सबसे बड़ा एन्टी कोरोना मास्क (55 फ़ीट) लांच किया. राजन कुमार वैसे तो अब तक 5 हजार 11 लाइव शोज़ कर चुके हैं, मगर इस कोरोना काल मे इस तरह की मुहिम का हिस्सा बनना उनके लिए एक चैलेंज था मगर उन्होंने इसे बखूबी निभाया।
इस समय पूरा देश विशेषकर मुंबई और महाराष्ट्र कोरोना और लॉक डाउन की मार झेल रहा है. लोग बिखरे हुए हैं लेकिन ऐसे हालात में भी चार्ली चैप्लिन द्वितीय राजन कुमार ने सड़क पर लोगों से मास्क पहनने की अपील की।
मुंबई में 16 अप्रैल 2021 शुक्रवार को हुए इस जागरूकता अभियान के संदर्भ में राजन कुमार ने बताया कि डॉ अनिल काशी मुरारका की संस्था एम्पल मिशन के द्वारा कोविड 19 को फैलने से रोकने के लिए और लोगों को मास्क पहनने की आदत डालने के लिए इस मुहिम का आगाज़ किया. हम सब को मास्क ठीक से पहनना चाहिए। आज चार्ली चैपलिन का 132 वां जन्मदिन है और आज ही के दिन दुनिया का सबसे बड़ा एन्टी कोरोना मास्क लांच किया गया. बढ़ते कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोगों में मास्क पहनने के लिए इस जागरूकता अभियान को डॉ अनिल काशी मुरारका के सहयोग के बिना संभव नही था।
यह 55 फ़ीट लंबा मास्क है, जिसपर चार्ली चैपलिन की तस्वीरें हैं, जिनमे कोरोना से बचने और मास्क पहनने के मैसेज हैं। इस मास्क पे फ्रंट लाइन वर्कर्स जैसे पुलिस, डॉक्टर, सफाई कर्मियों इत्यादि के फोटो हैं।
इस एन्टी कोरोना मास्क का इम्पैक्ट काफी पड़ेगा. इस जागरूकता अभियान का आयोजन एम्पल मिशन के द्वारा किया गया।
इस मौके पर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने भी चार्ली चैप्लिन द्वितीय राजन कुमार के जज़्बे की तारीफ की और कहा कि चार्ली चैप्लिन हम सब के गुरु हैं। उनसे ही हम सब ने सीखा है वहीं अनिल मुरारका ने कहा कि मैं राजू श्रीवास्तव और राजन कुमार दोनो की तारीफ करूँगा कि ऐसे हालात में भी इन के चेहरे पर हंसी है, यह लोगों को हंसाने का काम भी कर रहे हैं और इस दौरान लोगों को एक मैसेज भी दे रहे हैं। मास्क सही से पहनने की अपील कर रहे हैं।
डॉ अनिल काशी मुरारका ने बताया कि 55 फ़ीट लंबा एन्टी कोरोना मास्क लांच करने का आईडिया राजन कुमार जी का था। चार्ली चैप्लिन के जन्मदिन के अवसर पर हमने यह पहल की है जिससे अवाम को एक मैसेज जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *