टेटिया बम्बर मुंगेर शिक्षा

मुंगेर में लोकप्रिय अभिनेता राजन कुमार मार्ग पर खुल रहा है नया स्कूल,

604 Views

एक्टर राजन कुमार व्यस्त शेड्यूल के बावजूद “श्री बालाजी पब्लिक स्कूल” के शुभारंभ में होंगे शरीक

मुंगेर में लोकप्रिय अभिनेता राजन कुमार मार्ग पर खुल रहा है नया स्कूल,

लोकप्रिय अभिनेता राजन कुमार मार्ग (टेटिया बम्बर, मुंगेर, बिहार) पर 6 अप्रैल 2021 को श्री बालाजी पब्लिक स्कूल का शुभारंभ होने जा रहा है जिसमें चार्ली चैप्लिन 2 के रूप में दुनिया भर में विख्यात राजन कुमार अतिथि के रूप में आमंत्रित हैं।

राजन कुमार अपने व्यस्त शेडयूल में से समय निकाल कर इस स्कूल की ओपनिंग समारोह में शामिल होंगे। गौरतलब है कि राजन कुमार मुम्बई में रहते हैं लेकिन देश विदेश में उनके प्रोग्राम लाइव शोज़ होते रहते हैं इसलिए वह काफी दौरे पर रहते हैं। फिर भी उनका कहना है कि इस स्कूल के उदघाटन में वह जरूर शरीक होंगे कयोंकि जहां यह स्कूल खुल रहा है वो राजन कुमार मार्ग पर स्थित है।
आपको बता दें कि 2019 में राजन कुमार के योगदान को देखते हुए बिहार के मुंगेर जिला के टेटिया बम्बर गांव में लोहारा से खड़गपुर तक 7 किलो मीटर लंबे रोड का नाम लोकप्रिय अभिनेता राजन कुमार मार्ग रखा गया है। उन्होंने खुशी जाहिर की है कि इस रोड पर राजीव कुमार रंजन श्री बालाजी पब्लिक स्कूल शुरू करने जा रहे हैं। इसमे मुख्य अतिथि के रूप में तारापुर विधायक और भूतपूर्व शिक्षा मंत्री बिहार सरकार मेवालाल चौधरी उपस्थित होंगे।
राजन कुमार ने श्री बालाजी पब्लिक स्कूल को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उनका कहना है कि हमे उस स्लोगन को याद रखना चाहिए कि “जब पढ़ेगा इंडिया तभी बढ़ेगा इंडिया।”
आपको बता दें कि गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवा चुके राजन कुमार बच्चो में भी बेहद लोकप्रिय हैं और स्ट्रीट स्कुल के ब्रांड एम्बेसडर हैं. जितने भी सांस्कृतिक और सामजिक कार्यक्रम होते हैं वह तमाम गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं और देश के युवाओं के लिए एक प्रेरणा बनकर उभरे हैं. उनके इन्हीं तमाम कार्यों को देखते हुए लोगों ने उनके नाम पर सड़क का नाम रखने की मांग की थी, कई एनजीओ ने जिला अधिकारी जी को हीरो राजन कुमार मार्ग के सन्दर्भ में पत्र लिखा। जिसको मानते हुए तत्कालीन बी डी ओ ने स्वीकार किया और जिला अधिकारी महोदय ने भी स्वीकृति दे दी और इस तरह से लोकप्रिय आभिनेता राजन कुमार मार्ग का नामांकरण हुआ. और यह विश्व के तमाम लोगों के लिए एक प्रेरणा है और कला के क्षेत्र में जो लोग आना चाहते हैं उनके लिए भी एक प्रेरणा है.
इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन हीरो राजन कुमार के नाम पर गूगल के नक्शे पर लोकप्रिय अभिनेता राजन कुमार मार्ग मेंशन किया गया है जिसकी वजह से दुनिया में कहीं से भी इस रोड के सन्दर्भ में जानकारी हासिल की जा सकती है, क्योंकि गूगल मैप की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक पहचान है और डिजिटल क्रांति के इस युग में आप इसकी महत्ता से इंकार नहीं कर सकते। इस नई तकनीक के माध्यम से राजन कुमार के फैन्स दुनिया के किसी भी कोने से उन तक पहुंच सकते हैं। गौरतलब है कि राजन कुमार मार्ग टेटिया बंबर लोहारा से खड़गपुर मुंगेर रोड बिहार पे स्थित है। जहां राजन कुमार का बचपन बीता है। दुनिया के कोने कोने से इनके फैन्स यहां आते हैं। गूगल के नक्शे पे हीरो राजन कुमार मार्ग का ज़िक्र आने से मुंगेर के ग्रामीणों में खुशी की लहर मौजूद है। हिंदी फिल्म नमस्ते बिहार के हीरो राजन कुमार मुंगेर के गांव वालों के लिए भी दरअसल एक रियल हीरो हैं और उन सभी के लिए लोकप्रिय अभिनेता राजन कुमार मार्ग का नामकरण बहुत बड़ी खुशखबरी है। टेटिया बंबर के मेन रोड को अब लोकप्रिय अभिनेता राजन कुमार मार्ग के नाम से जाना जाता है। बिहार सरकार के रोड डिपार्टमेंट के इस अच्छे कार्य की काफी चर्चा रही है और अब इसी सड़क पर श्री बालाजी पब्लिक स्कूल खुलने जा रहा है।
एक्टर राजन कुमार की वजह से मुंगेर का नाम दरअसल अंतरराष्ट्रीय सतह तक पहुंचा है ऐसे में उनके नाम पर सड़क का नाम होना तमाम कला, साहित्य और अभिनय प्रेमियों के लिए एक इंस्पिरेशन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *