खास खबर जमालपुर मुंगेर

डीआरएम ने किया डीजल शेड का निरीक्षण,यूनियन ने सौंपा 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन,

226 Views

डीआरएम ने किया डीजल शेड का निरीक्षण,यूनियन ने सौंपा 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन,
जमालपुर / मुंगेर।
पूर्व रेलवे के अंतर्गत आने वाले मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने डीजल शेड जमालपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने वरीय मंडल यांत्रिक अभियंता (डीजल) एनके प्रसाद को कहा कि भविष्य में डीजल शेड जमालपुर में इलेक्ट्रिक इंजन के रखरखाव का कार्य आ सकता है। इसलिए तत्काल ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार का वायरिंग डीजल शेड तक कराया जाए। निरीक्षण के समय ही डीजल शेड के पुनर्निर्मित डीजल बुकिंग कार्यालय का भी उद्घाटन किया गया।इस बीच ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन जमालपुर ओपन लाइन शाखा के शाखा सचिव केडी यादव के द्वारा डीआरएम को डीजल शेड जमालपुर के कर्मचारियों से जुड़े 10 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन सौंपा गया।
जिसमें डीजल शेड परिसर के अधीन आने वाले सड़को का निर्माण कराना,लाखों रुपए के खराब पड़े एक्वागार्ड एवं वाटर कूलर को ठीक करा कर यहां के कर्मचारियों को पीने योग्य पानी की व्यवस्था कराना,कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिलाना,जब तक एचआरएमएस में सभी डाटा ठीक नहीं हो जाता है,तब तक मैनुअली सुविधा पास,पीटीओ एवं भविष्य निधि खाते से पैसा का निकासी कराने की व्यवस्था करना,औसत वेतन अवकाश के नगदीकरण का पैसा जल्द से जल्द दिलाने की व्यवस्था करना,लिपिकीय कर्मचारियों का पदस्थापना वरीय मंडल यांत्रिक अभियंता (डीजल) कार्यालय के अतिरिक्त डीजल शेड के अन्य कार्यालयों में भी कराना,शेड के शौचालयों का प्रतिदिन साफ सफाई की व्यवस्था कराना,कर्मचारियों को भी एलडीसीई कोटा के अंतर्गत प्रकाशित गुड्स गार्ड के लिए होने वाली परीक्षा में मौका दिलाने की व्यवस्था करना,म्यूच्यूअल एवं ओन रिक्वेस्ट ट्रांसफर का आवेदन करने वाले कर्मचारियों एवं पर्यवेक्षकों को छोड़ने की व्यवस्था करना एवं ओपन लाइन के कर्मचारियों के रेल आवासों का उचित रखरखाव कराने की व्यवस्था करना शामिल है।
मौके पर यूनियन के केंद्रीय उपाध्यक्ष सत्यजीत कुमार,शिवदयाल मंडल,रंजन कुमार सिंह,राज बिहारी राय,राजेश कुमार,नागेश्वर मरांडी,अरविंद कुमार,गोकुल सिंह सहित अन्य रेलकर्मी  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *