मुंगेर राजनीति

जदयू जिला प्रवक्ता ने मुंगेर वासियों को दिया बिहार दिवस की शुभकामनाएं, 

538 Views

जदयू जिला प्रवक्ता ने मुंगेर वासियों को दिया बिहार दिवस की शुभकामनाएं, मुंगेर।
जनता दल यूनाइटेड के मुख्य जिला प्रवक्ता मनोरंजन मजूमदार ने बिहार दिवस पर मुंगेर वासियों सहित पूरे बिहार के लोगों को बधाई दिया।

  मजूमदार ने कहा कि इस बार बिहार दिवस का थीम मुख्यमंत्री के निर्देशन में बिहार सरकार द्वारा जल जीवन हरियाली दिया गया है। बिहार सरकार 2010 से ही बिहार दिवस 22 मार्च को लगातार मनाते आ रही है। पिछली बार कोरोना वायरस के कारण बिहार दिवस नहीं मनाया गया। इस बार  मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित बिहार दिवस के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार विकास की विस्तृत चर्चा की और जल जीवन हरियाली की उपयोगिता पर संबोधन अपना किया। जिला मुख्य प्रवक्ता मनोरंजन मजूमदार ने कहा कि जल जीवन हरियाली बिहार दिवस के अवसर पर सरकार द्वारा थीम देकर जागरूकता भी चलाया जा रहा है।

उन्होंने मुंगेर एवं जदयू परिवार की ओर से मुख्यमंत्री को साधुवाद देते हुए कहा कि उन्होंने जल जीवन हरियाली के माध्यम से  सार्वजनिक तालाब और कुओं का जीर्णोद्धार और बड़े पैमाने पर सोख्ता का निर्माण और हरियाली के लिए वृक्षारोपण का अभियान चलाया है। जिससे आम आवाम पर्यावरण और स्वस्थ जीवन व्यतीत कर सके बड़े-बड़े बांधों को बनाकर जल संचय की योजना भी बनाई गई है। उन्होंने मुंगेर वासियों से अपील की कि आज हम अपने और समाज के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पर्यावरण से बचने के लिए जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को बढ़ाने का काम करें और जल संचय करें। अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने का संकल्प लेने का काम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *