महाराष्ट्र सिनेमा

हीरो राजन कुमार की सच्ची घटना पर बेस्ड फिल्म – “लहरिया कट”

1,638 Views

हीरो राजन कुमार की सच्ची घटना पर बेस्ड फिल्म – "लहरिया कट"

मुंगेर की सच्ची घटना पर आधारित “लहरिया कट” हिंदी शॉर्ट फिल्म का कांसेप्ट राजन कुमार का है जिसमें उन्होंने अभिनय भी किया है।
लगभग आठ मिनट की इस लघु फिल्म का सेंसर भी हो चुका है जिसे यू सर्टिफिकेट दिया गया है।
गौरतलब है कि हमारे देश में मोटर साइकिल से होने वाले हादसों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है और इसमें लहरों की तरह बाइक चलाने वाले जिम्मेदार होते हैं। ऐसे ही बाइकर्स छोटे शहरों में लहरिया कट दिखाने वाले युवा कहलाते हैं जो अपने साथ साथ राहगीरों की जिंदगी भी खतरे में डाल दिया करते हैं। राजन कुमार ने यह शॉर्ट फिल्म लहरिया कट ऐसे ही बाइकर्स को एक मैसेज देने के लिए बनाई है।
आपको बता दें कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके चार्ली चैपलिन 2 के नाम से दुनिया भर में मशहूर राजन कुमार को मुंगेर बिहार के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के हाथों एक बेहद सम्मानित अवॉर्ड “ए गुड समारिटन” से नवाजा गया था। जब उन्होंने एक सड़क दुर्घटना मेे मुंगेर बिहार में रहने वाली एक 45 वर्षीय महिला अंजना कुमारी की जान बचाई थी। उनके सर में गहरी चोट आई। उनके सर से खून बह रहा था। ऐसे में हीरो राजन कुमार वहां किसी फरिश्ते की तरह हाज़िर हुए, उन्होंने तमाशबीनों की तरह सिर्फ वो मनज़र नहीं देखा बल्कि तुरंत जख्मी महिला को वाहन के जरिए अस्पताल पहुंचाया और चिकित्सक के द्वारा उनका उचित इलाज करवाया। और इस तरह उस महिला की जान बच गई।
इस फिल्म लहरिया कट में भी यही बताने की कोशिश की गई है कि
किसी हादसे के शिकार इंसान को तुरंत मेडिकल हेल्प मिलनी चाहिए और यह काम लोग बिना किसी भय या बिना किसी सोच के करें।
हिंदी फिल्म नमस्ते बिहार के हीरो के रूप में चर्चा में रहे राजन कुमार ने इस हौसले और जज्बे भरे कदम से युवाओं के लिए एक मिसाल पेश की है।
राजन कुमार का कहना है कि बिहार सरकार की ओर से सम्मान मिलना मेरे लिए गर्व की बात रही है। मै तमाम लोगों से अपील करूंगा कि हादसे किसी के साथ भी हो सकते हैं इसलिए हादसे के शिकार लोगों को बचाने, उन्हें अस्पताल पहुंचाने में हिचकिचाएं नहीं बल्कि इसे अपना फर्ज समझ कर पूरा करें।”
लहरिया कट एक बेहतरीन मैसेज के साथ एक सोशल फिल्म है। एक आंख खोलने वाला सिनेमा है, जिसमे मनोरंजन के साथ एक बेहतरीन सन्देश भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *