खास खबर लाइफ स्टाइल

वाकई 2021 शानदार और खुशहाली भरा होगा: चार्ली चैप्लिन द्वितीय,

74 Views

वाकई 2021 शानदार और खुशहाली भरा होगा: चार्ली चैप्लिन द्वितीय,

2020 ने सबको बहुत सताया है लेकिन नया साल 2021 कैसा होगा, लोगों के मन में इस बात को लेकर कई तरह के सवाल हैं, आशंकाएं हैं मगर चार्ली चैप्लिन द्वितीय अर्थात हीरो राजन कुमार आश्वस्त हैं कि वाकई 2021 शानदार और खुशहाली भरा होगा। राजन कुमार कारनामो की वजह से जाने जाते हैं.

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवा चुके राजन कुमार इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन हैं। चार्ली चैप्लिन द्वितीय नए साल का स्वागत नए अंदाज में कर रहे हैं। हाथों में एक तख्ती लिए कोरोना से बचाव और सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। हीरो राजन कुमार चार्ली चैप्लिन द्वितीय के गेटअप में मास्क बांटकर लोगों को इस महामारी से सावधान रहने का पैग़ाम दे रहे हैं। इससे पहले उन्होंने गुड बाय 2020 की तख्ती लेकर एक शो किया था। आपको बता दें कि मुंबई के गोरेगांव की कावेरी सोसायटी में यह चार्ली चैप्लिन द्वितीय का पांच हजार सातवां शो रहा। इस शो के जरिए राजन कुमार ने बताया कि वाकई नया साल हम सब के लिए नई खुशियां लेकर आए। Covid 19 से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि कुछ परहेज करना जरूरी है। जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक लोग मास्क अवश्य पहनें, साफ सफाई का ख्याल रखें, सेनेटाइजर या साबुन से हाथ धोने को अपनी आदत में शामिल कर लें, अपनी इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए सेहतमंद चीजें खाएं पिएं। गरम पानी का इस्तेमाल करें।
2020 तमाम मानव जीवन के लिए बड़ा दुखदायक साल रहा है। पिछले साल ने लोगों को बहुत परेशान क़िया है। कई के अपने इस दुनिया से चले गए, किसी की नौकरी चली गई, किसी का कारोबार नष्ट हुआ, सच में दो हजार बीस सब के लिए एक परेशान करने वाला साल सिद्ध हुआ। लेकिन जिस तरह हर अंधेरी रात के बाद उजला सवेरा रौशन होता है, हमें वैसी ही उम्मीद है कि नया साल हम सभी इंसानों के लिए एक राहत की सांस लेने वाला वर्ष साबित होगा।
2021 में सब लोग अपने अपने काम पर लौटेंगे, बच्चे अपने स्कूलों को जाएंगे और सभी लोग नॉर्मल लाईफ एक बार फिर से जीना शुरू करेंगे।
गौरतलब है कि आइकॉन राजन कुमार ने एसेंबली चुनाव के दौरान दुनिया का सबसे बड़ा एंटी कोरोना मास्क बनाने का भी रिकॉर्ड बनाया था। इन के इन्नोवेशन ने मतदाताओं के अन्दर कोरोना के भय को कम किया और वोटर्स को वोटिंग के लिए जागरूक किया. कोविड 19 के इस काल में भी राजन कुमार ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और उन्होंने अपनी भूमिका और फर्ज को अदा करने में कोई कमी नहीं की. राजन कुमार ने मुंबई में अपने शो के द्वारा यह सन्देश दिया कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं तब तक मास्क ही सुरक्षा कवच है और मास्क अपनाकर आप सुरक्षित रह सकते हैं. उन्होंने लोगों में यह सन्देश पहुँचाया कि मास्क और सेनेटाइजर ही फिलहाल इस महामारी से बचाव का रास्ता है. जब तक कोरोना से बचाव के लिए टीका नहीं आ जाता तब तक मास्क ही वैक्सीन है. राजन कुमार ने काफी लोगों में मास्क का वितरण भी किया. राजन कुमार के इस कांसेप्ट को लोगों ने काफी सराहा और मीडिया में भी कवरेज दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat