अपराध मुंगेर

पीर पहाड़ स्थित खंडहर नुमा मकान से भरी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, कोई गिरफ्तारी नहीं,

1,353 Views

 पीर पहाड़ स्थित खंडहर नुमा मकान से भरी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, कोई गिरफ्तारी नहीं,
मुंगेर। 

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई के दौरान मुंगेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। छापामारी दल का नेतृत्व खुद पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह कर रही थी। कार्रवाई के दौरान ग्यारह छोटे-बड़े देसी पिस्तौल बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है। पर मामले में किसी की गिरफ्तारी होने की सूचना नहीं है।

पीर पहाड़ पर एक मकान में हथियारों छुपा कर रखने की थी सूचना :-
 पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना अंतर्गत पीर पहाड़ पर एक मकान में कुछ हथियारों को छिपा कर रखा गया है तथा तस्कर उन हथियारों को बेचने के फिराक में हैं। सूचना मिलने के बाद शनिवार देर रात पुलिस अधीक्षक ने जिला आसूचना इकाई को पीर पहाड़ की घेराबंदी करने का निर्देश दिया।
दो टीमें द्वारा पीर पहाड़ की गई घेराबंदी :-
 एसपी के निर्देश पर जिला आसूचना इकाई के प्रभारी शैलेश कुमार के नेतृत्व में जिला सूचना इकाई और एसपी क्यूआरटी के जवानों ने देर रात ही पीर पहाड़ की घेराबंदी शुरू कर दी। रात से ही पुलिस की दो टीमें पीर पहाड़ की घेराबंदी में लगी थी। इसके बाद सदर एसडीपीओ नंदजी प्रसाद, ईस्ट कॉलोनी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार, बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह, पूरब सराय ओपी अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, सफिया सराय ओपी अध्यक्ष गौरव कुमार भी छापामारी में शामिल थे. शनिवार और रविवार रात 2:00 बजे से पीर पहाड़ की घेराबंदी शुरू कर दी गई थी। रविवार सुबह 4:00 बजे तक पूरे पहाड़ को मुंगेर पुलिस के जवानों ने घेर लिया था। 
मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड को लेकर पहुंची एसपी :-

रविवार को पौ फटते ही पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड को लेकर पहुंची और सघन तलाशी अभियान शुरू की।  पहाड़ पर उग आए झाड़ियों के अलावा मिट्टी और दीवारों में भी मेटल डिटेक्टर की मदद से सघन तलाशी अभियान चलाया गया।

तलाशी अभियान में मिली 11 हथियार :- 
 तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने 11 हथियार बरामद किए गए। बरामद हथियारों में चार लॉन्ग बैरल देसी पिस्तौल और सात देसी कट्टा शामिल हैं। पुलिस की कार्रवाई में तस्करों द्वारा छुपाए गए सभी हथियार बरामद कर लिए गए। लगभग 4 घंटे तक यह तलाशी अभियान चली। घटना को लेकर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।कहते हैं पदाधिकारी :-
 पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि पीर पहाड़ के खंडहर नुमा मकान में हथियारों को जमीन के नीचे गाड़ कर डंप करने तथा बारी-बारी से उसे बेचने की तैयारी तस्करों द्वारा की गई थी। पर पुलिस द्वारा  तस्करों द्वारा छुपाए गए सभी 11 हथियार बरामद कर लिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *