मुंगेर स्पेशल रिपोर्ट

जीवन के समग्र रूप रंग को अपने सुरों में जिया लता : आत्मीय,पार्श्वगायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम एवं महेंद्र कपूर को दी गई श्रद्धांजलि,स्वर कोकिला लता मंगेशकर का मनाया गया 91वां जन्म दिवस,

98 Views

जीवन के समग्र रूप रंग को अपने सुरों में जिया लता : आत्मीय,पार्श्वगायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम एवं महेंद्र कपूर को दी गई श्रद्धांजलि,स्वर कोकिला लता मंगेशकर का मनाया गया 91वां जन्म दिवस, मुंगेर।अखिल भारतीय साहित्य परिषद की जिला शाखा इकाई, वफ्टा एवं जुनून के संयुक्त तत्वाधान में नगर के शादीपुर स्थित पीसीएमबी क्लासेस के सभागार में पार्श्वगायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम एवं महेंद्र कपूर को श्रद्धांजलि दी गई। स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 91वां जन्म दिवस मनाया गया।

अध्यक्षता पत्रकार सह साहित्यकार मधुसूदन आत्मीय ने की। उन्होंने कहा लता जी ने अपने सुरों में जीवन के समग्र रूप रंग को जिया है जब उनका गीत ओ मेरे लाल आ जा ……. बड़ा नटखट है रे कृष्ण कन्हैया …… सुनता हूं, तो लगता है कि उनकी गोद में मेरे ऊपर ममता की बारिश हो रही है। महामंत्री प्रमोद निराला ने कहा कि गायन के क्षेत्र में लता जी ने जो ऊंचाई हासिल की इस क्षेत्र में अन्य किसी ने नहीं की है। डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि आज ही के दिन पार्षद गायक महेंद्र कपूर की पुण्यतिथि है, जिन्हें लता मंगेशकर सम्मान से नवाजा गया था। अभिनेता निर्माता हीरो राजन कुमार ने कहा कि सैकड़ों फिल्में लता जी के गीतों की बदौलत सफल हुई है। मौके पर पीसीएमबी क्लासेस की निर्देशिका चंद्रमुखी, शिक्षिका आभा प्रियदर्शी, तेजस्विनी, शिक्षक नितिन सुकुमार, भावना प्रसाद, कलाकार शुभ श्री एवं श्रुति श्री ने पार्श्वगायक एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। अंतिम कलाकार ने लता जी के जन्मोत्सव पर आज फिर जीने की तमन्ना है… तथा होठों पर ऐसी बात में दबा के चली आई…। गीत पर रिकॉर्डिंग नित्य प्रस्तुत किया। प्रस्तुत तबला वादक किशोर कुणाल ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat