घटना-दुर्घटना ब्रेकिंग न्यूज़ मुंगेर हवेली खड़गपुर

हवेली खड़गपुर में एक प्रवासी मजदूरों की मौत,
सिर पर चोट के निशान के आधार पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज,पानी में भीगा हुआ शव खेत से बरामद , मुआवजे की मांग, – साकेत कुमार की रिपोर्ट

2,666 Views

हवेली खड़गपुर में एक प्रवासी मजदूरों की मौत,
सिर पर चोट के निशान के आधार पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज,पानी में भीगा हुआ शव खेत से बरामद , मुआवजे की मांग,
हवेली खड़गपुर।

मंगलवार की सुबह खड़गपुर थाना क्षेत्र के बैजलपुर पंचायत के बैजलपुर पंडित टोला निवासी 40 वर्षीय  प्रवासी मजदूर का पानी में भीगा हुआ शव खेत से बरामद हुआ। खेत मेें शव बरामद होने के बा इलाके में आग की तरह फैल गई। घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों ने खड़गपुर थाना पुलिस को प्रवासी मजदूर के मौत होने एवं खेत में शव बरामद होने की सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही खड़गपुर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मुंगेर भेेेज दिया।

ग्रामीणों की भीड़

 क्या है मामला :-
 मिली जानकारी के अनुसार बैजलपुर के स्वर्गीय अधिक लाल पंडित के 40 वर्षीय पुत्र राम जी पंडित  जो प्रवासी मजदूर थे,  लॉकडाउन में  अपने घर बैजलपुर आया था। सोमवार की देर शाम बहियार शौच के लिए गया था और लौट कर नहीं आया। राम जी के रात्रि में घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की, पर कुछ पता नहीं चला। सुबह जब  लोगों ने खेत में पड़े  राम जी के शव देख परिजनों एवं थाना पुलिस को दी। सुचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर  पुलिस मामले की  छानबीन में जुट गई है। दूसरी और परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस शव को कब्जे में ले लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मुुंगेर भेज भेज दिया। फिलहाल हत्या के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। मृृृतक राम जी के सर में लगी चोट के आधार पर मृतक की पत्नीसाक्षी देवी के फर्द बयान पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करते हुए खड़गपुर थाना पुलिस छानबीन शुरू कर दी है। मृतक को दो पुत्री है  आशियाना व अर्पिता है तथा वह तीन भाइयों में सबसे छोटा था। मृतक की पत्नी साक्षी देवी बेटी और बृद्ध मां सहित परिजनों का ऱो-रो कर बुरा हाल है।
कहते हैं परिजन :-

मृतक की पत्नी साक्षी देवी ने बताया कि उनके पति की किसी से कोई विवाद नहीं था। मृतक कोलकाता में मजदूरी करता था। लॉक डाउन अवधि में वह अपने घर आया था। सोमवार की देर शाम बहियार शौच के लिए गया था और लौट कर नहीं आया। राम जी के रात्रि में घर नहीं लौटने पर खोजबीन शुरू की गई, पर कुछ पता नहीं चला। सुबह ग्रामीणों से उसकी मौत होने की सूचना मिली।
कहते हैं पदाधिकारी :-

थाना अध्यक्ष के प्रभार में एसआई हरे राम दुबे ने बताया कि मृतक के सिर के पिछले हिस्से में धारदार हथियार से चोट के निशान मिले हैं। मृतक के पत्नी के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है।  हत्या के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चला है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट होगा की राम जी की हत्या हुई है अथवा कोई और मामला है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामलेेे की छानबीन  की जा रही है, हत्या के कारणोंं का पता लगाया जा रहा है। जल्द ही हत्या में शामिल लोगों की गिरफ्तारी कर घटना का उद्भेदन कर दिया जाएगा।
कहते हैं ग्रामीण :- मृतक के परिजनों एवं ग्रामीणों के आए बयान से स्पष्ट होता है कि राम जी की हत्या नहीं हुई है यह एक दुर्घटना है । ग्रामीणों ने बताया कि राम जी देर शाम को शौच के लिए गया था उसके बाद  तेज बारिश होने के कारण नाला में पानी का उफान आ गया था। नाले की चौड़ाई लगभग 4 फिट होने के कारण रामजी नाले को पार नहीं कर पाया और नाले में गिरने के कारण वह पानी के बहाव में कुछ दूर बह गया। नाले में गिरने के दौरान ही उसके सर में चोट आई होगी। पानी के बहाव में कुछ दूर बहने के बाद वह किसी तरह पानी से ऊपर हुआ होगा, पर सर में चोट के कारण उसकी मृत्यु हो गई।

मुआवजे की मांग :-

ग्रामीणों ने बताया कि राम जी गरीब प्रवासी मजदूर है, वह अपने पीछे पत्नी और दो पुत्री को छोड़ दो गए हैं। यह हत्या नहीं दुर्घटना है। इसलिए राम जी के परिजनों को सरकार की ओर से आपदा के तहत चार लाख रुपए मुआवजा मिलना चाहिए । मृतक गरीब परिवार से होने के कारण इसकी ओर से कोई आवाज उठाने वाला भी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *