खास खबर मुंगेर

जाने मुंगेर के किस प्रखंड में कितना कोरोना पॉजिटिव,

866 Views

30 नए कोरोना  मरीज मिलने से मुंगेर में मरीजों की संख्या 224, मुंंगेर।बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा  जारी रिपोर्ट में बताया कि बिहार में फस्ट अपडेट तक में 227 नए कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 4972 हो गई है। जिसमें 2298 मरीज ठीक हो गए, 2418 एक्टिव मामले हैै, 29 लोगोंं की मौत हो चुकी है। वहीं मुंंगेर में 30 नए मरीजों में जिला के वासुुदेवपुर केे एक 30 वर्षीय पुरुष, संग्रामपुर के छ: 11,44,21,30,41,23 वर्षीय पुरुष तथा बरियारपुर के एक 42 वर्षीय पुरुष, असरगंज के ग्यारह 14,26,20, 25, 25,25, 43 14,38, 18 वर्षीय पुरुष व 37 वर्षीय महिला,  टेटिया बंबर छ:  30,22, 21,20,31 वर्षीय पुरुष, एक महिला 60 वर्षीय, तारापुर के एक 30 वर्षीय पुरुष, हवेली खड़गपुर के चार 3 वर्षीय बच्ची, 21, 24, 30 वर्षीय पुरुष  शामिल है।  इस तरह जिले में 30 नये अबतक 224 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है, जिनमे से 132 लोग स्वस्थ्य हो कर अपने अपने घरों को जा चुके है। 91 लोग अभी भी संक्रमित है, जिनका इलाज चल रहा है।  एक कि मौत हो चुकी है। तारापुर संवाददाता के अनुसार :-
प्रखंड के खैरा पंचायत के वार्ड नंबर एक सांढ़ी गाँव में दिल्ली से आये एक प्रवासी कोरोना पॉजेटिव मिला। प्रवासी के कोरोना पॉजेटिव होने की पुष्टि शनिवार की देर रात्रि अनुमंडल अस्पताल तारापुर में आये जाँच से की गई। प्रवासी के कोरोना पॉजेटिव होने से गाँव में हड़कंप मचा हुआ है। इस बाबत अनुमंडल अस्पताल के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक वंदना राज ने बताया कि कोरोना पॉजेटिव निकले प्रवासी को रविवार की सुबह उनके गाँव सांढ़ी से मेडिकल टीम के द्वारा ऐंबुलेंस में बिठाकर ईलाज के लिये जमालपुर ले जाया गया। प्रवासी के संपर्क में आये परिवार के चार सदस्य पत्नी दो बेटा एक बेटी को अनुमंडल अस्पताल तारापुर में स्लैब सैंपल लेने के लिये लाया गया है। सभी का संध्या चार बजे सैंपल लेकर जाँच के लिये जिला भेज दिया गया है। जाँच रिपोर्ट आने तक चारों सदस्यों को चिकित्सकों के देख रेख में अस्पताल में बनाये गये क्वारंटाइन वार्ड में क्वरंटीन किया गया है।  संग्रामपुर संवाददाता के अनुसार :- शनिवार को  6 लोगों के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्थानीय लोगों में अजीब सी बेचैनी देखी जा रही है। अब हर व्यक्ति एक दूसरे को कोरोना प्रभावित मानकर बचने का प्रयास कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार 3 जून को 15 प्रवासी मजदूरों का सैंपल कलेक्शन कर जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट शनिवार की रात को आई जिसमें 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन 6 लोगों में संग्रामपुर प्रखंड मुख्यालय बाजार के एक 30 वर्षीय युवक,  प्रखंड के कटियारी पंचायत अंतर्गत डांगरा गांव के एक 20 वर्षीय एवं एक 21 वर्षीय युवक कटियारी पंचायत के ही बिरजपुर गांव के एक 44 वर्षीय युवक वही दीदारगंज पंचायत के सहोड़ा गांव निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति ददरीजाला पंचायत के 23 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यह सभी प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र, पंजाब एवं दिल्ली से आए हुए थे। जिनके सैंपल जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर आइसोलेशन केंद्र मुंगेर भेज दिया गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनके संप्रकियों की सूची तैयार की गई। जिसमें 9 महिला एवं 12 पुरुष शामिल हैं। यह सभी होम क्वॉरेंटाइन कर दिए गए हैं। और इनकी सूची जिला के स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गई है।
 असरगंज संवाददाता के अनुसार :-
असरगंज प्रखंड में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित मरीज से लोग दहशत में है। प्रखंड एवं पंचायत स्तरीय विभिन्न कक्वारंटाइन कैंप से 30 प्रवासी मजदूर का स्वास्थ्य जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सैंपल लिया गया था।प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा0 ललन कुमार ने बताया कि असरगंज के विभिन्न गांव के ग्यारह प्रवासी मजदूर का रिर्पोट पाॅजिटिव मिला है।जिससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *