अपराध घटना-दुर्घटना बरियारपुर मुंगेर

बरियारपुर में हुए धमाके में एक महिला और एक नवजात की हुई मौत, आधा दर्जन घर क्षतिग्रस्त, आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 80 को घंटों किया जाम, – इम्तियाज खान की रिपोर्ट

1,291 Views

 बरियारपुर में हुए धमाके में एक महिला और एक नवजात की हुई मौत, आधा दर्जन घर क्षतिग्रस्त, धमाके के कारणों का नहीं हो सका खुलसा, आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 80 को घंटों किया जाम, 11000 का तार टूटने से घटना घटी या पति द्वारा पत्नी को की हत्या की गई, जाँच में जुटी पुलिस, 

 मुंगेर।

जिला मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर दूर एनएच 80 पर अवस्थित बरियारपुर में आज तकड़े सुबह चाट विक्रेता दशरथ साव के घर हुए धमाके में उसकी बेटी रोमा कुमारी और नवजात नाती की मौत हो गई है।

इस जोरदार धमाके से आसपास के सटे पांच से छः घर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है।  इस मामले में प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो रात के करीब दो बजे एक तेज धमाका के साथ जिन लोगो की नींद खुली तो देखा की दशरथ साव के घर काफी चीख पुकार हो रही है और घर के आस पास सटे घर और दुकान भी धमाके का शिकार हो गया है। इस मामले मृतिका के पति अमित कुमार  ने बताया कि धमाका तो दिल को दहला देनेवाली थी, और घटना विद्युत विभाग की लापरवाही का नतीजा है। घर पर 11 हाजर वोल्ट का तार टूट कर गिरने से ये घटना घटी है। इस मामले में मृतिका रोमा देवी कि माँ मुन्नी देवी ने बताया कि रोमा की हत्या खुद उसके पति अमित ने की है क्योंकि शादी के बाद से ही दोनों में अक्सर विवाद हुआ करता था। दूसरी ओर घटना के बाद ही आक्रोशित ग्रामीणों ने काफी देर एनएच 80 को जाम कर मुआवजे की मांग को ले हंगाम किया।  
इस घटना के दूसरे पहलू को भी पुलिस देख रही है दरसल  मृतक रोमा ने घर के बगल के ही लड़के से प्रेम विवाह किया था और इसको ले काफी हंगामा भी हुआ था।  शादी के बाद से पति पत्नी के बिच अनबन चल रहा था।  विगत एक माह  से मृतक रोमा अपने नवजात बच्चे के साथ अपने मायका में ही थी।  उसका पति अमित ने ही इस घटना को अंजाम दिया।  हालांंकि ये जाँच का विषय है।  मौके पर पहुंचे एएसपी सदर हरी शंकर कुमार ने बताया कि अब हालात नियंत्रण में है। जाम को तुड़वा दिया गया है साथ ही एफएसएल की टीम और डॉग स्काव्ड की टीम मौके पर पहुँच जाँच में जुटी हुई है।  जाँच के बाद ही पता चलेगा की धमाका किस वजह और किस चीज से हुआ। साथ ही शादी वाले एंगल पर भी जाँच की जा किया जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat