मुंगेर स्पेशल रिपोर्ट

बिहार  डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जमालपुर थानाध्यक्ष को फोन कर, बढ़ाया हौसला, जानिए क्या हुई बात, – विवेक कुमार यादव की रिपोर्ट,

1,249 Views

बिहार  डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जमालपुर थानाध्यक्ष को फोन कर, बढ़ाया हौसला,

 मुंगेर ।
कोरोना को लेकर देश में लॉकडाउन 3 की घोषणा कर दी गई है । अब देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा, इस दौरान कोरोना वायरियर्स के रूप में बिहार पुलिस के जवान लगातार हमें बचाने के लिए फ्रंट पर खड़े हैं और पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी कर रहे हैं । वहीं इन के बीच बिहार पुलिस के मुखिया डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय लगातार इनका मनोबल बढ़ाने में जुटे हैं । चाहे वह पुलिस के पदाधिकारी हों या कोई जवान वह कभी भी किसी भी वक्त कॉल कर उनसे लॉकडाउन का अनुपालन से लेकर पर्सनल हाल-चाल की जानकारी लेते रहते हैं ।
इसी क्रम में आज उन्होंने जमालपुर थाना के एसआई रंजन कुमार से भी जानकारी ली ।
डीजीपी ने कहा….नमस्कार मैं बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बोल रहा हूं…थानाध्यक्ष- जय हिंद सर..डीजीपी- आप रंजन बोल रहे हैं… थानाध्यक्ष- जी सर…डीजीपी-  रेड जॉन जमालपुर के थाना प्रभारी हैं आप…थानाध्यक्ष- जी सर…डीजीपी- आप इंस्पेक्टर है या सब इंस्पेक्टर..थानाध्यक्ष- सब इंस्पेक्टर है सर.. डीजीपी- कौन सा बैच है आपका.. थानाध्यक्ष- सर 2009 बैच है…. डीजीपी- कैसा चल रहा है लॉकडाउन आपका…थानाध्यक्ष- सर लॉकडाउन का पूर्णता पालन किया जा रहा है… डीजीपी- कंटेंटमेंट जॉन का समाचार बताइए… थानाध्यक्ष- सर जमालपुर के 3 किलोमीटर एरिया को बेरिकेटिंग लगाकर सील बंद कर दिया गया है जिसमें 24 घंटे हमारे पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति है…डीजीपी- क्या पूरे एरिया को पूरी तरह से सील किया गया है कोई बाहर नहीं आ पा रहा है ना…. थानाध्यक्ष- नहीं सर कोई नहीं जा रहा हैडीजीपी- कोई भीतर एक्टिविटी नहीं हो रही है ना…थानाध्यक्ष- नहीं सर किसी प्रकार की कोई एक्टिविटी नहीं हो रही है….डीजीपी- आपके बारे में पता चला है कि आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और आपके थाने में 100 से ऊपर पॉजिटिव केस आए हैं पता है ना…थानाध्यक्ष- जी सर…डीजीपी- आप अभी एक नंबर पर हैं अभी बिहार में जो की बहुत खतरनाक स्थिति है और आप थाना प्रभारी हैं तो यह आपकी जिम्मेदारी बनती है…थानाध्यक्ष- जी सर… डीजीपी- किन्हीं लोगों ने बताया हमको कि आप बहुत मुस्तैदी से संभाले हुए हैं और मुंगेर में अब एक भी बढ़ने नहीं दीजिएगा…थानाध्यक्ष- सर एकदम नहीं बढ़ेगा… डीजीपी- अब नहीं बढ़ेगा इस का अश्वासन है ना….थानाध्यक्ष- जी सर…
डीजीपी ने कहा आपके एसपी अच्छा काम कर रही है, आपके डीआईजी अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन आप भी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, हम आप लोगों के अच्छे काम को सलाम करने के लिए ही फोन किए थे, उन्होंने कहा इसी मुस्तैदी से जमे रहना है और कोरोना को हराना है, किसी मजबूर लाचार बीमार की भी सहायता करनी है ।
उसके बाद उन्होंने एक अभिभावक के तौर पर थानाध्यक्ष रंजन कुमार से उनके परिवार के लोगों के बारे में बात की, थानाध्यक्ष ने कहा कि उनकी पत्नी पटना में है । डीजीपी ने हालचाल पूछा और कहा कि कोई तकलीफ हो तो हमें बताइएगा इसके साथ उन्होंने अभिभावक के तौर पर थानाध्यक्ष को सलाह दी कि पत्नी दूर है, तो हमेशा बात करते रहें और हालचाल की जानकारी लेते रहा करें ।
आपको बताते चलें कि जमालपुर थाना अध्यक्ष रंजन कुमार के साथ-साथ उनकी पत्नी भी एक डॉक्टर हैं, जो पटना के अस्पताल में कार्यरत हैं और कोरोना मरीजों का इलाज कर रही हैं । जो बहुत ही गर्व की बात है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *